WPL 2024, GG vs RCB Pitch Report, Weather: गुजरात और बैंगलोर डब्ल्यूपीएल मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम की स्थिति, यहां जानें

WPL 2024, GG-W vs RCB-W Pitch Report And Delhi Weather Forecast Today Match: आज (6 March 2024) गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच डब्ल्यूपीएल 2024 (महिला प्रीमियर लीग) का 13वां मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। अब यहां आपको बताते हैं इस टी20 मुकाबले की पिच रिपोर्ट और आज कैसा है दिल्ली का मौसम।

WPL 2024, GG vs RCB Pitch Report

गुजरात जायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिच रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • आज डब्ल्यूपीएल 2024 का 13वां मुकाबला खेला जाएगा
  • आमने-सामने गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  • दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगी दोनों टीमों की टक्कर
WPL 2024, GG-W vs RCB-W Pitch Report And Delhi Weather Forecast Today Match In Hindi: डब्ल्यूपीएल 2024 (महिला प्रीमियर लीग) में आज का मुकाबला गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की महिला टीमों के बीच होगा। स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की अगुवाई वाली आरसीबी की टक्कर बेथ मूनी (Beth Mooney) की कप्तानी वाली गुजरात जायंट्स टीम से होने जा रही है। ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है और मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।
गुजरात और दिल्ली की महिला टीमों के बीच होने वाला डब्ल्यूपीएल 2024 का ये टी20 मुकाबला काफी अहम होने वाला है। खासतौर पर गुजरात जायंट्स टीम के लिए जो अंक तालिका में शून्य का आंकड़ा लेकर अंतिम स्थान पर मौजूद है। वहीं आरसीबी महिला टीम 6 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है। बैंगलोर की टीम ने अब तक इस सीजन में खेले अपने 5 मैचों में से 3 में जीत दर्ज की है और दो मैचों में उनको हार मिली है। अच्छी बात ये है कि दो लगातार हार के बाद पिछले मैच में उन्होंने यूपी वॉरियर्स को मात देकर वापसी की है। वहीं गुजरात जायंट्स टीम के लिए टूर्नामेंट अब तक भुलाने वाला रहा है। उन्होंने चार मैच खेले हैं और उसमें से एक भी मैच जीतने में सफल नहीं हुई हैं। अब जानते हैं कि आज गुजरात-बैंगलोर मैच की पिच रिपोर्ट कैसी होगी और कैसा रहेगा दिल्ली के मौसम का हाल।

गुजरात जायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पिच रिपोर्ट (GG vs RCB Pitch Report)

महिला प्रीमियर लीग 2024 में आज खेला जाने वाला टी20 मैच गुजरात और बैंगलोर के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है। इस मैदान पर मौजूदा सीजन में अब तक सिर्फ एक मैच खेला गया है। उस मैच में जमकर रन बने थे और दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 193 रनों का टारगेट देते हुए 29 रनों से जीत दर्ज की थी। दोनों ही टीमों की गेंदबाज विरोधी टीम को ऑलआउट करने में सफल नहीं हुई थीं। दिल्ली रनों के अंबार के लिए मशहूर है और आज एक बार गुजरात और बैंगलोर की बल्लेबाज यहां रनों की बारिश कर सकती हैं। गेंदबाजों में यहां तेज गेंदबाजों का ही दबदबा रहता है और पिछले मैच में भी कुछ ऐसा ही होता नजर आया था।

आज कैसा है दिल्ली का मौसम? (Delhi Weather Today)

गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच डब्ल्यूपीएल 2024 का ये 13वां मुकाबला दिल्ली में होने जा रहा है, ऐसे में यहां का मौसम भी अहम भूमिका अदा करेगा। अच्छी बात ये है कि दिल्ली में आज भी बारिश के कोई आसार नहीं है। दिन भर अच्छी धूप रहेगी, कुछ जगहों पर बादलों की आवाजाही रहेगी लेकिन बारिश होने की कोई संभावना नहीं नजर आती है। इसके अलावा उमस भी यहां ज्यादा नहीं होगी जो गेंदबाजों और फील्डरों के लिए अच्छी खबर होगी। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेंटीग्रेड तक गिरने के आसार हैं, यानी शाम को हवा काफी ठंडी रह सकती है।

बैंगलोर-गुजरात की T20 टीमें (GG vs RCB Squads)

गुजरात जायंट्स महिला टी20 टीमः बेथ मूनी (कप्तान), एशले गार्डनर, लौरा वोल्वार्ड्ट, दयालन हेमलता, हरलीन देयोल, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, शबनम शकील, फोएबे लिचफील्ड, प्रिया मिश्रा, मन्नत कश्यप , मेघना सिंह, तरन्नुम पठान, काशवी गौतम, लॉरेन चीटल, वेदा कृष्णमूर्ति, तृषा पूजिथा और कैथरीन ब्राइस।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला टी20 टीमः स्मृति मंधाना (कप्तान), आशा सोभना, दिशा कसाट, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, सोफी मोलिनेक्स, शुभा सतीश, एस मेघना, रेणुका सिंह, ऋचा घोष, श्रेयंका पाटिल, सोफी डिवाइन, जॉर्जिया वेयरहम, इंद्राणी रॉय, कनिका आहूजा, केट क्रॉस, एकता बिष्ट और सिमरन बहादुर।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited