WPL Auction: इन पांच भारतीय खिलाड़ियों को किसी भी हाल में खरीदना चाहेगी टीम, मंधाना पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

4 मार्च से होने वाले ऐतिहासिक वुमेन आईपीएल से पहले बीसीसीआई 13 फरवरी को इसके लिए नीलामी की प्रक्रिया करने वाली है, जहां 246 भारतीय सहित कुल 409 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होगा। इस ऑक्शन में स्मृति मंधाना का नाम सबसे ऊपर है जिस पर फ्रेंचाइजी सबसे बड़ी बोली लगा सकती हैं।

RANUKA SINGH THAKUR

रेणुका सिंह ठाकुर, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर

वुमेन प्रीमियर लीग ऑक्शन 2023 में भारतीय खिलाड़ियों की धूम रहने वाली है। इस ऑक्शन में कई ऐसे नाम हैं जो बड़ी बोली हासिल कर सकती है। स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, रेणुका सिंह ठाकुर, दीप्ति शर्मा और जेमिमा रॉड्रिगेज, वो नाम है जिसे हासिल करने के लिए फ्रेंचाइजी अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेंगे। यही कारण है कि इन खिलाड़ियों को बड़ी रकम मिलने की संभावना है।
स्मृति मंधाना- भारत की उप-कप्तान और ओपनिंग बैटर स्मृति मंधाना इस ऑक्शन में सबसे ज्यादा बोली हासिल करने वाली खिलाड़ी बन सकती हैं। बल्लेबाजी के साथ-साथ फ्रेंचाइजी बतौर कप्तान इन्हें हासिल करने के लिए बोली लगा सकती हैं। वह भारत की तरफ से अंतराराष्ट्रीय टी20 मैच में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।
हरमनप्रीत कौर- भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाली हरमनप्रीत कौर को इस फॉर्मेट में नकारा नहीं जा सकता है। एक धाकड़ बैटर के साथ-साथ वह स्पिन गेंदबाजी का भी विकल्प देती हैं।
दीप्ति शर्मा- टी20 फॉर्मेट में ज्यादातर वही टीम जीतती है, जिसके पास ऑलराउंडर ज्यादा हो। दीप्ति एक शानदार ऑलराउंडर हैं और मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के साथ-साथ नई गेंद से भी गेंद डाल सकते हैं।
रेणुका सिंह ठाकुर- झूलन गोस्वामी के संन्यास के बाद तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करने वाली रेणुका ने बेहद कम वक्त में अपनी गेंदबाजी से एक अलग पहचान बनाई है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की तरफ से वह सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज भी थीं।
जेमिमा रॉड्रिगेज- हाल में अपनी फॉर्म से जूझ रही जेमिमा ने ऑक्शन से ठीक एक दिन पहले टी20 वर्ल्ड कप में शानदार अर्धशतकीय पारी खेल कर दिखा दिया कि वह फॉर्म में लौट चुकी हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited