WPL Auction: अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन की इन 5 खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत, शेफाली वर्मा पर होगी सबकी नजर

ऐतिहासिक वुमेन प्रीमियर लीग का ऑक्शन 13 फरवरी को मुंबई में होगा। 409 खिलाड़ियों की किस्मत इस ऑक्शन में दांव पर है, जिसमें से कई युवा खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की नजर होग, जिन्होंने हाल ही में भारत को अंडर-19 का वर्ल्ड चैंपियन बनाया है। शेफाली वर्मा इस सूची में पहले नंबर पर हैं।

wipl auction 2023 under 19

अंडर-19 वर्ल्ड कप के धुरंधर

वुमेन आइपीएल की बात करें तो इसका ऑक्शन सोमवार को होगा। क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट की लीग में युवा खिलाड़ियों को खूब तरजीह दी जाती है, यही कारण है कि इस ऑक्शन में अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ियों पर खास नजर होगी। इन खिलाड़ियों ने पहली बार अपने दम पर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था और अब उनको ऑक्शन में इसका ईनाम मिल सकता है।
शेफाली वर्मा- अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन टीम की कप्तान शेफाली वर्मा पर इस ऑक्शन में सबकी नजर होगी। आक्रामक बल्लेबाजी के लिए अलग पहचान रखने वाली शेफाली पर सबसे ज्यादा पैसों की बारिश हो सकती है।
श्वेता सहरावत- साउथ दिल्ली गर्ल श्वेता ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन से अपने नाम का डंका बजवाया है। यदि टीम इस बार वर्ल्ड चैंपियन बन पाई तो श्वेता का इसमे बड़ा हाथ है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 99 की औसत और 140 की स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए। ऑक्शन में यह युवा बैटर सबको चौंका सकती है।
ऋषा घोष- ऋचा विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। ऋचा की खास बात है उनकी हार्ड हीटिंग क्षमता। टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में 30 रन की पारी खेलकर उन्होंने बताया कि वह विपरित परिस्थितियों में भी बल्लेबाजी कर सकती है।
तितास साधु- यदि तेज गेंदबाजी में भारतीय विकल्प की बात करें तो तितास एक बढ़िया विकल्प है। झूलन गोस्वामी के रिटायरमेंट के बाद वह तेज गेंदबाजी में तेजी से उभरी हैं। उन्होंने फाइनल मुकाबले में 6 रन देकर 2 विकेट लेकर जीत की नींव रखी थी।
पार्शवी चोपड़ा- बतौर ऑलराउंडर पार्शवी किसी भी टीम के लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकते हैं। भारतीय पिचों पर स्पिन गेंदबाजी विकल्प और बल्लेबाजी में पार्शवी टीम में संतुलन बना सकती हैं। फाइनल मुकाबले में उन्होंने 2 विकेट हासिल किए थे।
अर्चना देवी- युपी की बेटी अर्चना इस ऑक्शन में छुपा रुस्तम साबित हो सकती हैं। ऑलराउंडर अर्चना एक ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी भी कर लेती हैं। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में इनके नाम भी 2 विकेट था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited