जय हो! हेगले ओवल से आई अच्छी खबर, WTC Final में पहुंची टीम इंडिया, जानिए कैसे

भारतीय फैंस के लिए हेगले ओवल से एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतना था, लेकिन वह ऐसा करने में असफल रही, जिसके कारण टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई। ऑस्ट्रेलिया पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है।

ind vs aus 1st test day one highlights

रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया

हेगले ओवल से भारतीय फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। अहमदाबाद टेस्ट से पहले टीम इंडिया के पास WTC फाइनल में पहुंचने का 3 विकल्प था। पहला विकल्प था कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट जीत ले या फिर ड्रॉ कर ले। इसके अलावा यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को हार मिलती है तो श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज करनी होगी।
लेकिन हेगले ओवल में खेले जा रहे टेस्ट के आखिरी दिन बारिश के कारण बाधित खेल ने श्रीलंका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली। अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का परिणाम WTC में टीम इंडिया की जगह को प्रभावित नहीं कर पाएगा। हेगले ओवल में खेले गए रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने आखिरी ओवर में श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड के जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मे पहुंचने का रास्ता साफ हो गया। हार के साथ ही श्रीलंका टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

हर्षा भोगले ने जताई खुशी
जाने-माने कॉमेंटेटर हर्षो भोगले ने टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की खबर शेयर की। उन्होंने ट्वीट कर इस खबर की जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 7-11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाएगा। टीम इंडिया WTC के पहले फाइनल का भी हिस्सा थी, लेकिन वहां उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC फाइनल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7-11 जून के बीच ऐतिहासिक ओवल के मैदान पर खेला जाएगा और इस बार के दो फाइनलिस्ट तय हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट जीतने के साथ ही WTC के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited