IND vs BAN: बुमराह के सामने नेट्स में चारों खाने चित्त हुए यशस्वी जायसवाल, कोहली-गंभीर ने दिया गुरुमंत्र

IND vs BAN Practice Session: बांग्लादेश के खिलफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम जमकर पसीना बहा रही है। इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल भारत के मुख्य बल्लेबाज हो सकते हैं लेकिन नेट प्रेक्टिस में उनकी एक बड़ी परेशानी सामने आई है। बुमराह ने उन्हें इसी पर वार किया है।

bumrah yashasvi kohli

जसप्रीत बुमराह (फोटो- PTI)

IND vs BAN Practice Session: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम शानदार तैयारी कर रही है। टीम के कई खिलाड़ी नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। इसी कड़ी में भारत के युवा सितारे यशस्वी जायसवाल ने बांग्लादेश की पैस अटैक की तैयारी के लिए जसप्रीत बुमराह के सामने बल्लेबाजी की। हालांकि इस बैटल में बुमराह एक तरफा तरीके से जीत गए।
समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारत के प्रशिक्षण सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए, जसप्रीत बुमराह ने उनके स्टंप उखाड़ दिए। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जायसवाल को भारत के स्टार तेज गेंदबाज द्वारा कई बार गति और सीम के साथ बाहरी किनारे पर पीटा गया। इसके बाद यशस्वी को विराट कोहली और गंभीर ने गुरुमंत्र दिया।

अतिरिक्त उछाल से यशस्वी को हो रही परेशानी

सेंचुरियन और न्यूलैंड्स (केपटाउन) की चुनौतीपूर्ण ट्रेक पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में यशस्वी को गति और उछाल के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा। इंग्लैंड के धीमे गेंदबाजों के खिलाफ उनका प्रदर्शन प्रभावशाली रहा, लेकिन जायसवाल की असली परीक्षा इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पांच टेस्ट मैचों में होगी, जहां उनका सामना मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड से होगा। हालांकि, सबसे पहले उन्हें बांग्लादेशी गेंदबाजों तस्कीन अहमद और नाहिद राणा की गति और उछाल से निपटना होगा। इसके लिए वे जमकर प्रयास कर रहे हैं।

कोहली ने यशस्वी को दी सलाह

जायसवाल का संघर्ष केवल बुमराह तक ही सीमित नहीं था; नेट गेंदबाज सिमरजीत सिंह, गुरनूर बरार और गुरजनप्रीत सिंह भी लगातार उनकी बाहरी धार को चकमा दे रहे थे। एक समय पर, दिग्गज विराट कोहली ने मार्गदर्शन देने के लिए हस्तक्षेप किया, और जायसवाल की तकनीक और गलतियों पर चर्चा की। कोहली और जायसवाल ने लगभग एक घंटे तक बल्लेबाजी की, जिसमें लगभग 50 गेंदों का सामना किया। इस सत्र के दौरान, कोहली ने अपने ट्रेडमार्क कवर ड्राइव और ऑन-ड्राइव का प्रदर्शन किया, जबकि जायसवाल ने कई गेंदों को छोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया, खासकर बुमराह की गेंदों को। लाल मिट्टी की अभ्यास पिच, अपने असंगत उछाल के साथ, शॉट बनाने में कठिनाई को बढ़ाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited