IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शानदार अर्धशतक, 2024 की इस खास लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे

Yashasvi Jaiswal Vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 34 रन के अंदर भारत ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। तब यशस्वी जायसवाल ने खूंटा गाड़े रखा और भारतीय पारी को शानदार अंदाज में संभाला। उन्होंने आउट होने से पहले 56 रन बनाए।

IND vs BAN 1st Test, Yashasvi Jaiswal Half Century

यशस्वी जायसवाल (AP)

मुख्य बातें
  • भारत बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट मैच
  • यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शानदार अर्धशतक
  • लड़खड़ाती भारतीय पारी को संभाला
Yashasvi Jaiswal In IND vs BAN 1st Test: टीम इंडिया और मेहमान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच आज चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ये फैसला उनके पक्ष में भी जाता दिखा क्योंकि भारत ने 10 ओवर के अंदर 34 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए। पारी लड़खड़ा गई थी लेकिन युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल टिके रहे और अपना अर्धशतक पूरा करके भारतीय पारी को ट्रैक पर वापस लाए। यशस्वी ने 56 रनों की शानदार पारी खेली और कुछ कीर्तिमान भी हासिल किए।
मैच में पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने सबसे पहले रोहित शर्मा (6) का विकेट गंवाया, उसके कुछ ही गेंद बाद शुभमन गिल शून्य पर आउट हो गए। चौथे नंबर पर विराट कोहली आए और वो भी 6 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए। ये सभी विकेट बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने लिए।

यशस्वी और पंत की पार्टनरशिप

इसके बाद यशस्वी जायसवाल का साथ देने आए ऋषभ पंत जो 632 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे हैं। दोनों बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी की और चौथे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी को अंजाम भी दिया, लेकिन ऋषभ पंत 52 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हो गए। उनको भी हसन महमूद ने अपना चौथा शिकार बनाया।

जायसवाल ने जड़ा शानदार अर्धशतक

पंत के आउट होने के बाद भी यशस्वी जायसवाल मजबूती से जमे रहे और केएल राहुल के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए अपने अर्धशतक तक पहुंचे। ये उनके टेस्ट करियर का पांचवां अर्धशतक साबित हुआ। वो 118 गेंदों में 9 चौके लगाते हुए 56 रन बनाकर नाहिद राणा की गेंद पर आउट हुए।

अब बड़े रिकॉर्ड से 76 रन दूर

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा साइकिल में यशस्वी जायसवाल चेन्नई टेस्ट मैच शुरू होने से पहले एक बड़े रिकॉर्ड से 132 रन दूर थे। यशस्वी 132 रन पूरे करते ही एक डब्ल्यूटीसी साइकिल में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। अब वो इस रिकॉर्ड से 76 रन दूर हैं। अभी तक ये रिकॉर्ड अजिंक्य रहाणे के नाम दर्ज है जिन्होंने 2019-21 के सत्र में 1159 रन बनाए थे।

2024 में सर्वाधिक रन बनाने के करीब

इसके अलावा यशस्वी जायसवाल अब 2024 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वो सिर्फ जो रूट से पीछे हैं जो इस साल अब तक 986 रन बना चुके हैं। जायसवाल 796 रन बना चुके हैं और टॉप पर पहुंचने से 190 रन दूर हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited