IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल के पास 'बैजबॉल' के नायक का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, करना होगा ये काम

India vs Bangladesh Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से एक बार फिर से विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल धमाकेदार ओपनिंग देने के लिए तैयार हैं। यशस्वी जायसवाल के पास इस सीरीज में ब्रेंडन मेक्कुलम के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

Yashasvi Jaiswal

यशस्वी जायसवाल (फोटो- ICC)

India vs Bangladesh Test: भारतीय क्रिकेट टीम लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। इसकी शुरुआत 19 सितंबर 2024 से होने वाली है। इस सीरीज में भारतीय टीम के धाकड़ ओपनर यशस्वी जायसवाल से काफी उम्मीदें होगी। जायसवाल ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया था। जायसवाल के पास ऐसे में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।
भारत सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलेगा, उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ और ऑस्ट्रेलिया में पाँच मैचों की भीषण टेस्ट सीरीज़ खेलेगा। अगर जायसवाल आगामी सीरीज़ में इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन को दोहरा पाते हैं, तो भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करने की बेहतरीन स्थिति में होगा।

यशस्वी जायसवाल के पास इतिहास रचने का मौका

जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ़ लगातार छक्के लगा रहे थे और उन्होंने सीरीज़ में 26 छक्के लगाए। अगर वह इस साल आठ और छक्के लगा लेते हैं तो वह इतिहास रच सकते हैं और विशिष्ट सूची में शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं। वर्तमान में, ब्रेंडन मैकुलम के नाम एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक टेस्ट छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। इंग्लैंड के इस महान खिलाड़ी ने 2015 में 33 छक्के लगाए और जायसवाल को उनसे आगे निकलने और एक साल में 34 छक्कों के साथ सूची में शीर्ष पर पहुंचने के लिए आठ और की जरूरत है। इस साल काफी टेस्ट क्रिकेट बाकी है, जायसवाल के पास ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ने की काफी संभावनाएं हैं। हालांकि जायसवाल बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में यह रिकॉर्ड तोड़ना चाहेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited