LSG के नए मेंटर बनेंगे जहीर खान, आज शाम को हो सकता है बड़ा ऐलान

Zaheer Khan as LSG Mentor: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज जहीर खान एक बार फिर से इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी के लिए तैयार हैं। जहीर खान को लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मेंटर बना दिया जाना तय माना जा रहा है। इसका आधिकारिक ऐलान जल्द ही किया जा सकता है।

zaheer khan icc

जहीर खान (फोटो- ICC)

Zaheer Khan as LSG Mentor: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की मेगा निलामी से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। दरअसल भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज जहीर खान मेंटर के रुप में टीम से जुड़ने वाले हैं। यह नियुक्ति 45 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की आईपीएल में वापसी का प्रतीक है, जो दो साल बाद 2018-2022 तक पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे हैं। पीटीआई सूत्रों ने बताया है कि "जहीर को टीम मेंटर नियुक्त किया गया है और आज आरपीएसजी मुख्यायल में इसका ऐलान किया जाएगा।"
जहीर खान पिछले साल गौतम गंभीर द्वारा खाली की गई भूमिका को संभालेंगे, जब वे अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हो गए थे और 2024 में उन्हें आईपीएल खिताब तक पहुंचाया था। गंभीर अब भारतीय मुख्य कोच हैं। गंभीर के जाने के बाद से ये लखनऊ सुपर जायंट्स में ये पद खाली था जो कि भर लिया गया है।

ऑफ सीजन में भी काम करेंगे जहीर

मुंबई इंडियंस में, जहीर ने वैश्विक विकास प्रमुख की भूमिका निभाने से पहले क्रिकेट के निदेशक के रूप में काम किया।दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल के जाने के बाद एलएसजी के पास वर्तमान में कोई गेंदबाजी कोच नहीं है, जो गंभीर के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए हैं।पता चला है कि जहीर ऑफ सीजन के दौरान स्काउटिंग और प्लेयर डेवलपमेंट कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

तीन टीमों के लिए खेल चुके जहीर

अपने कोचिंग करियर से पहले, जहीर तीन आईपीएल टीमों - मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले।10 सीजन में, ज़हीर ने इन टीमों के लिए 100 मैचों में भाग लिया, जिसमें उन्होंने 7.58 की इकॉनमी रेट के साथ 102 विकेट लिए।आईपीएल में उनकी अंतिम उपस्थिति 2017 में थी जब उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की थी, जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited