Cristiano Ronaldo: रोनाल्डो ने रचा इतिहास, 200 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

Cristiano Ronaldo double century: यूरोपियन चैम्पियनशिप क्वालीफाइंग ग्रुप मैच में पुर्तगाल ने आईसलैंड को 1-0 से हराया। यह गोल टीम के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया। इसी गोल के साथ वे 200 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए।

Cristiano Ronaldo

क्रिस्टियानो रोनाल्डो। (फोटो- बीआर फुटबॉल के ट्विटर से)

Cristiano Ronaldo double century: दुनिया के स्टार फुटबॉलरों का नाम लिया जाता है तो उसमें पुर्तगाल के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम भी अपने जेहन में आ जाता है। वे अपने गोल से न केवल अपनी टीम को मैंच में जीत दिलाते हैं, बल्कि नए-नए रिकॉर्ड भी बनाते हैं। मंगलवार को यूरोपियन चैम्पियनशिप के पुर्तगाल और आईसलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी शामिल थे। मैदान पर उतरते ही रोनाल्डा ने अपने एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। यह उनका 200वां इंटरनेशनल मुकाबला था। वे ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

अंतिम मिनट में गोल कर दर्ज किया रिकॉर्ड

यूरोपियन चैम्पियनशिप के क्वालीफाइंग मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अंतिम समय में गोलकर इतिहास रच दिया। रोनाल्डो ने अंतिम मिनट में गोलकर टीम को जीत दिलाई। क्वालीफाइंग मुकाबले में पुर्तगाल और आइसलैंड से मैच था। हाफ टाइम तक दोनों टीमों की ओर से गोल का खाता नहीं खुल सका था। फुल टाइम के खत्म होने से एक मिनट पहले यानी 89वें मिनट में पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल कर टीम को जीत दिलाई और अपने 200वें मैच खेलने का जश्न भी मनाया। इसके साथ ही रोनाल्डो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अवॉर्ड भी मिला।

जीत के बाद क्या बोले रोनाल्डो

आइसलैंड के खिलाफ विजयी गोल दागने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह अविश्वसनीय उपलब्धि है। यह उस तरह का पल है, जिसकी आप कभी उम्मीद नहीं करते हैं। बेशक मैंने विजयी गोल किया। यह और भी खास है।

पुर्तगाल के लिए कर चुके हैं 140 से ज्यादा गोल

पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी टीम के लिए 140 से ज्यादा गोल कर चुके हैं। रोनाल्डो ने पुर्तगाल अंडर-15 टीम की ओर से 9 मैचों में सात गोल कर चुके हैं। इसी तरह अंडर-17 टीम के लिए 7 मैचों में 5 गोल, अंडर-20 टीम के लिए 5 मैचों में एक गोल, अंडर-21 टीम के लिए 10 मैचों में 3 गोल, अंडर-23 टीम के लिए 3 मैचों में दो गोल कर चुके हैं। इसके अलावा सीनियर टीम की ओर से 200 मैचों में 123 गोल कर चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited