Deepa Karmakar Retirement: भारत की स्टार जिमनास्ट दीपा करमाकर ने किया संन्यास का ऐलान

Deepa Karmakar Retirement: भारत की स्टार जिमनास्ट दीपा करमाकर ने संन्यास का ऐलान कर दिया। रियो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहकर उन्होंने जिमनास्टिक में भारत का नाम रोशन किया था।

sports news, sports news, sports news hindi, khel samachar (62)

दीपा करमाकर संन्यास (साभार-इंस्टाग्राम)

Deepa Karmakar Retirement: भारत की स्टार जिमनास्ट दीपा करमाकर ने संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी और अपने चाहने वालों का धन्यवाद किया। दीपा 2016 रियो ओलंपिक में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गईं थी।
ओलंपिक में शिरकत करने वाली भारत की पहली महिला जिम्नास्ट बनी 31 साल की दीपा रियो ओलंपिक की वॉल्ट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहीं थी और सिर्फ 0.15 अंक से कांस्य पदक जीतने से चूक गईं थी।
उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा' बहुत सोचने के बाद, मैंने ये फैसला ले लिया है, कि मैं जिम्नास्टिक से रिटायर हो रही हूं। ये निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन यही सही वक्त है। जिमनास्टिक्स मेरी जिंदगी का एक बहुत बड़ा हिस्सा है, और मैं हर पल इसके लिए आभारी हूं।
आज, मुझे अपनी उपलब्धियों को देख कर बहुत गर्व होता है। विश्व मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करना और पदक जीतना, और सबसे खास, रियो ओलंपिक में प्रदर्शन करना, मेरे करियर का सबसे यादगार पल रहा है।
मेरी आखिरी जीत एशियन जिम्नास्टिक चैंपियनशिप ताशकंद, एक टर्निंग पॉइंट था, क्योंकि तब मुझे लगा कि मैं अपनी बॉडी को और पुश कर सकती हूं, लेकिन कभी-कभी हमारी बॉडी हमें बताती है कि अब आराम का समय आ गया है, लेकिन दिल अभी भी नहीं मानता।
मैं अपने कोच बिश्वेश्वर नंदी सर और सोमा मैम को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिनको मुझे पिछले 25 साल से गाइड किया और मेरी सबसे बड़ी ताकत बनी। मुझे जो समर्थन मिला है, उसके लिए मैं त्रिपुरा सरकार, जिम्नास्टिक फेडरेशन, भारतीय खेल प्राधिकरण, गोस्पोर्ट्स फाउंडेशन और मेराकी स्पोर्ट एंड एंटरटेनमेंट को बहुत धन्यवाद देना चाहती हूं। और अंत में, मेरी फैमिली को, जो हमेशा मेरे साथ थे, बस अच्छे और बुरे दिनों में। मैं भले ही रिटायर हो रही हूं, लेकिन जिम्नास्टिक से मेरा कनेक्शन कभी नहीं टूटेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। स्पोर्ट्स (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited