Rafael Nadal: 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन राफेल नडाल ने इस टूर्नामेंट से नाम लिया वापस, जानिए क्या है वजह

Rafael Nadal Withdraws: 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने अगले सप्ताह बर्लिन में होने वाले टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। नडाल ने पहले संकेत दिया था कि 2024 उनके दौरे का आखिरी साल हो सकता है। उन्होंने आखिरी बार पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लिया था, जहां वे दूसरे राउंड में नोवाक जोकोविच से हार गए थे।

Rafael Nadal, Rafael Nadal Records, Rafael Nadal Win Records, Rafael Nadal Most Grand Slam Champion, Rafael Nadal Tennis Records, Rafael Nadal withdraws, Rafael Nadal withdraws From Laver Cup 2024, Laver Cup 2024, Laver Cup 2024 Updates, Laver Cup 2024 News,

राफेल नडाल। (फोटो- Rafa Nadal Twitter)

Rafael Nadal Withdraws: पूर्व विश्व नंबर 1 राफेल नडाल ने अगले सप्ताह बर्लिन में होने वाले लेवर कप से नाम वापस ले लिया है। टूर्नामेंट ने इसकी घोषणा की। सोशल मीडिया पर इवेंट द्वारा जारी किए गए ट्वीट में नडाल ने कहा, "मुझे यह बताते हुए बहुत निराशा हो रही है कि मैं अगले सप्ताह बर्लिन में होने वाले लेवर कप में भाग नहीं ले पाऊंगा। "यह एक टीम प्रतियोगिता है और टीम यूरोप का वास्तव में समर्थन करने के लिए, मुझे उनके लिए सबसे अच्छा करने की आवश्यकता है और इस समय अन्य खिलाड़ी भी हैं जो टीम को जीत दिलाने में मदद कर सकते हैं।
"लेवर कप खेलने से जुड़ी मेरी बहुत सारी शानदार, भावनात्मक यादें हैं और मैं अपने साथियों और कप्तान के रूप में अपने अंतिम वर्ष में ब्योर्न बोर्ग के साथ होने का वास्तव में बेसब्री से इंतजार कर रहा था। मैं टीम यूरोप को शुभकामनाएं देता हूं और दूर से ही उनका उत्साहवर्धन करूंगा।" स्पेन के इस खिलाड़ी ने लेवर कप के सातवें संस्करण के लिए टीम यूरोप का साथ दिया था, जिसका आयोजन 20-22 सितंबर तक बर्लिन के उबेर एरिना में किया जाएगा।
पेरिस 2024 ओलंपिक के बाद, नडाल ने पुष्टि की थी कि 2024 के लिए लेवर कप उनका अगला इवेंट होगा। बर्लिन लेवर कप में नडाल का चौथा प्रदर्शन होता, इससे पहले उन्होंने 2017 में प्राग, 2019 में जिनेवा और फिर 2022 में लंदन के ओ2 में फेडरर के करियर के आखिरी मैच के लिए करीबी दोस्त और लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर के साथ युगल में हिस्सा लिया था।
22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने पहले संकेत दिया था कि 2024 उनके दौरे का आखिरी साल हो सकता है। नडाल का इस सीजन में 12-7 मैच रिकॉर्ड है और उन्होंने आखिरी बार पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लिया था, जहां वे दूसरे दौर में नोवाक जोकोविच से हार गए थे।
(आईएएनएस)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited