Asian Champions Trophy IND vs PAK: हाई-वोल्टेज मुकाबले के लिए तैयार है भारत, जानें कब देखें मैच

Asian Champions Trophy IND vs PAK: देशवासियों को जिस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था वह मैच शनिवार को होने वाला है। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में भारत और पाकिस्तान की टीम भिड़ने वाली है।

sports news, sports news hindi, khel samachar (25)

भारत-पाकिस्तान मुकाबला हॉकी (साभार-Hockey India)

तस्वीर साभार : IANS
Asian Champions Trophy IND vs PAK: हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे ज्यादा इंतजार किए गए मुकाबले का समय आ गया है, जब भारत और पाकिस्तान शनिवार को आमने-सामने होंगे। यह मैच मोकी हॉकी ट्रेनिंग बेस पर खेला जाएगा। भारत की टीम इस मैच में अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहते हुए उतरेगी। टीम की कप्तानी अनुभवी ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की टीम की कप्तानी अमाद बट कर रहे हैं। यह टीम भी अब तक टूर्नामेंट में अपराजित रही है और दूसरे स्थान पर है।
गत चैंपियन भारत ने अब तक अपने सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले मैच में चीन को 3-0 से हराया, दूसरे मैच में जापान को 5-1 से, तीसरे मैच में मलेशिया को 8-1 से मात दी और पिछले मैच में कोरिया को 3-1 से हराया। भारत ने सबसे पहले सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वहीं, पाकिस्तान ने भी टूर्नामेंट में लगातार सुधार दिखाया है। उन्होंने मलेशिया और कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ किया, जापान को 2-1 से और चीन को 5-1 से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया है।
दोनों टीमों के बीच मैदान पर एक जबरदस्त प्रतिद्वंद्विता होती है, लेकिन मैदान के बाहर इन टीमों के खिलाड़ी आपस में अच्छा रिश्ता रखते हैं। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने कहा, "मैं पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों के साथ जूनियर दिनों से खेल रहा हूं और हमारे बीच एक खास रिश्ता है। वे मेरे भाई जैसे हैं। हालांकि, मैदान पर हम उन्हें किसी अन्य विरोधी की तरह ही खेलेंगे और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखेंगे।"
पाकिस्तान के कप्तान अमाद ने भी इसी तरह के विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा, "भारत ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है। हम अपने खेले गए मैचों से आत्मविश्वास लेंगे और मुझे कहना होगा कि हमने हर मैच में सुधार किया है। हमने अनुशासन के साथ हॉकी खेली है। भारत के खिलाफ भी हम यही करने की कोशिश करेंगे।"
अमाद ने कहा, "हमने पिछले कुछ मैचों में अपने विरोधियों के खिलाफ बेहतरीन बचाव किया है और भारत के खिलाफ भी खासकर पेनल्टी कॉर्नर बचाव में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।" भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए अपने पिछले मुकाबलों में पड़ोसी देश की टीम को आसानी से हराने में कामयाबी हासिल की है। पिछले साल एशियन गेम्स में भारत ने पाकिस्तान को 10-2 से हराया था, इससे पहले पाकिस्तान को चेन्नई में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के हाथों 4-0 से हार मिली थी।
जकार्ता 2022 में हुए एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और भारत के बीच मैच 1-1 से ड्रा रहा था। जबकि ढाका में हुई हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से मात देकर कांस्य पदक हासिल किया था।
भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत का मानना है, "यह आंकड़े मैच से पहले कोई मायने नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा, पिछले नतीजे ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। पाकिस्तान एक मजूबत टीम है और उनके पास खेल में कभी भी पलटवार करने की क्षमता है। हम कल के लिए मैच के लिए देख रहे हैं।"
(IANS इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited