IND vs PAK T20: 'हारा मैच' जिता Virat Kohli बने बाज़ीगर, बोले लोग- Choti Diwali पर ये बड़ा धमाका और गिफ्ट

India vs Pakistan (IND vs PAK) T20 Match: मैच जिताने के बाद कोहली ने मैदान में अपनी खुशी का इजहार किया। टीम के जो खिलाड़ी पवेलियन से उनके पास आए, उन्हें गले लगा लिया। फिर दस्ताने उतारे और आसमान की ओर अंगुली कर के इशारा करने लगे। बेशक कोहली ने अपने आप को इस दौरान थोड़ा कूल और कॉल्म दिखाया पर जीत की खुशी उनके हाव-भाव से दिख रही थी। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मैच में उनके प्रर्दशन को लेकर बधाई दी।

Virat Kohli

पाक के खिलाफ मेलबर्न में जबदस्त शॉट लगाते विराट कोहली। (फोटोः एपी)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
India vs Pakistan (IND vs PAK) T20 Match: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कैप्टन और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने छोटी दिवाली (Choti Diwali) पर पूरे देश के क्रिकेट प्रेमियों और अपने फैंस को बड़ा धमाकेदार तोहफा दिया। रविवार (23 अक्टूबर, 2022) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ हुए टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2022) के सुपर 12 (Super-12) के मुकाबले में उनकी आक्रामक पारी ने टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे कोहली 154.72 के स्ट्राइक रेट के साथ खेले। 53 गेंदों पर 82 रनों की धुआंधार नाबाद पारी में उन्होंने छह चौके और चार छक्के जड़े।
मैच जिताने के बाद कोहली ने मैदान में अपनी खुशी का इजहार किया। टीम के जो खिलाड़ी पवेलियन से उनके पास आए, उन्हें गले लगा लिया। फिर दस्ताने उतारे और आसमान की ओर अंगुली कर के इशारा करने लगे। बेशक कोहली ने अपने आप को इस दौरान थोड़ा कूल और कॉल्म दिखाया पर जीत की खुशी उनके हाव-भाव से दिख रही थी। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मैच में उनके प्रर्दशन को लेकर बधाई दी। चूंकि, भारत के लिए यह कांटे की टक्कर का रहा और एक तरह से कहा जाए तो टीम इंडिया हारा मैच हारी, जिसके बाजीगर किंग कोहली माने जा रहे हैं।
सबसे रोचक बात यह है कि जैसे ही टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ जीती, वैसे ही भारत के विभिन्न शहरों में पटाखे छूटने लगे। शाम साढ़े बजे का समय था और यूपी के कानपुर से लेकर देश की राजधानी दिल्ली और उससे सटे नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में क्रिकेट प्रेमी पटाखे और आतिशबाजी के साथ अपनी खुशी का इजहार करने लगे। टि्वटर पर इस बीच इस तरह की टिप्पणियां भी देखने को मिलीं कि यह किंग कोहली का करोड़ों फैंस को विराट दिवाली गिफ्ट है।
दरअसल, पल दो पल बदलते इस महामुकाबले में हर गेंद पर तनाव और सरहद के आर सबकी सांसें अटकी थीं। पर आखिरकर किंग कोहली का बल्ला शाहीन शाह अफरीदी एंड कंपनी पर भारी पड़ा। उन्होंने टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारत को चार विकेट से रोमांचक जीत दिलाकर देश को दीवाली का यादगार तोहफा दिया। जीत के लिए 160 रन के टारगेट के जवाब में भारत की शुरूआत बेहद खराब रही थी, पर कोहली ने अकेले टीम के लिए रनों का किला खड़ा किया और आतिशी पारी खेलकर दीवाली से एक दिन पहले ही पूरे भारत में जश्न की शुरूआत कर दी।
भारतीय टीम को आखिरी दो ओवरों में 31 रन की जरूरत थी। हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए, जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य 16 रन का रह गया। पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया। दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन निकाले । चौथी गेंद नोबॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया। अब तीन गेंद में छह रन चाहिए थे। अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद बाई के तीन रन बने लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए । आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर अश्विन ने टीम को जीत दिलाई। (पीटीआई इनपुट्स के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited