PR Sreejesh: पीआर श्रीजेश को PM मोदी से मिला 'स्पेशल लेटर', जानिए क्या लिखा है लेटर में

Indian hockey, PR Sreejesh Special Letter: भारतीय हॉकी टीम के पूर्व गोलकीपर पीआर श्रीजेश एक बार फिर चर्चा में हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीजेश को एक स्पेशल लेटर लिखकर भारतीय हॉकी में उनके अभूतपूर्व योगदान की सराहना की। पीएम मोदी ने उन्हें उनकी रिटायरमेंट पर एक खास पत्र दिया।

Indian hockey, Indian hockey Team, Indian hockey Goalkeeper, Indian hockey PR Sreejesh, Goalkeeper PR Sreejesh, PR Sreejesh Records, PR Sreejesh, special letter from PM Narendra Modi, PM Narendra Modi, Narendra Modi, PM Modi, Sports News in Hindi, Sports News Hindi, Sports News Today Hindi,

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ पीआर श्रीजेश और उनकी फैमिली। (फोटो- sreejesh p r X)

Indian hockey, PR Sreejesh Special Letter: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश को एक स्पेशल लेटर लिखकर भारतीय हॉकी में उनके 'अभूतपूर्व योगदान' की सराहना की। भारतीय हॉकी के 'वॉल' कहे जाने वाले पीआर श्रीजेश ने सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट शेयर किया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें उनकी रिटायरमेंट पर एक खास पत्र दिया।
उन्होंने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "मुझे पीएम सर से अपने रिटायरमेंट पर यह खास लेटर मिला। हॉकी मेरी जिंदगी है और मैं इस खेल की सेवा करना जारी रखूंगा। भारत को हॉकी में एक ताकत बनाने की दिशा में काम करूंगा, जिसकी शुरुआत 2020 और 2024 के ओलंपिक पदकों के साथ हो चुकी है। मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए पीएम सर का शुक्रिया।"
श्रीजेश ने श्रीलंका में 2006 के दक्षिण एशियाई खेलों के दौरान अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने 328 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया। हाल ही में उन्होंने पेरिस ओलंपिक खेलों में भारतीय हॉकी टीम के साथ लगातार दूसरा कांस्य पदक जीतकर अपने शानदार करियर का अंत किया।
पीएम मोदी के पत्र में लिखा है, "सबसे पहले पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर एक और शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। एक खिलाड़ी के रूप में देश के लिए यह आपका आखिरी मैच था, आपके लिए यह एक बहुत ही भावनात्मक क्षण रहा होगा। मुझे यकीन है कि मैच में जो अंतिम हूटर बजा, वह जीवन के अगले भाग की शुरुआत का 'शंखनाद' था, जिसमें आप जूनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच होंगे। मुझे यकीन है कि नई भूमिका में आपका काम उतना ही प्रभावशाली और प्रेरणादायक होगा।"
श्रीजेश 2022 एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य भी रहे हैं। साथ ही उन्होंने चार बार एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। साथ ही 2015 में एफआईएच हॉकी विश्व लीग फाइनल में कांस्य पदक जीता है। उन्हें 2021 में मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। श्रीजेश को 2015 में अर्जुन पुरस्कार और 2017 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। वह 2022 बर्मिंघम खेलों में रजत पदक और पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे।
(आईएएनएस)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited