Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में हार से निराश हुई मनिका बत्रा की साथी, टेबल टेनिस को कहा अलविदा

Archana Kamath quits Table Tennis: भारत की युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी अर्चना कामथ ने पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद एक बड़ा कदम उठा लिया है। ओलंपिक में मेडल ना जीत पाने से निलाश युवा प्लेयर ने टेबल टेनिस को प्रोफेशनल तरीके से छोड़ने का फैसला कर लिया है।

archana kamath

अर्चना कामथ (फोटो- X)

Archana Kamath quits Table Tennis: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम इतिहास रचते हुए पहली बार राउंड ऑफ 16 में पहुंची। भारत अंततः क्वार्टर फाइनल में जर्मनी से महिला टीम की लड़ाई हार गया, जहां अर्चना कामथ एकमात्र पैडलर थीं जिन्होंने गेम जीता था। भारत मैच 1-3 से हार गया और प्रतियोगिता से बाहर हो गया। हालांकि क्वार्टर फाइनल में पहुंचना ओलंपिक खेलों में भारत के टेबल टेनिस इतिहास में ऐतिहासिक था, लेकिन अर्चना कामथ और अधिक चाहती थी।
2028 में एलए गेम्स में पदक की कोई गारंटी नहीं होने के कारण, युवा पैडलर अर्चना कामथ ने प्रोफेशनल रूप से टेबल टेनिस छोड़ने का फैसला किया है। इसके बजाय अर्चना ने विदेश में अध्ययन करने का फैसला किया है। पेरिस खेलों से घर लौटने के बाद, 24 वर्षीय कामथ ने अपने कोच अंशुल गर्ग के साथ अगले खेलों में पदक जीतने की संभावनाओं के बारे में खुलकर बात की। कोच, अर्चना के रुख से स्तब्ध थे, उन्होंने ईमानदारी से जवाब देने का फैसला किया।

कोच ने दिखाया आईना

अर्चना के कोच अंशुल गर्ग ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि - "मैंने उनसे कहा कि यह मुश्किल है। इसमें बहुत मेहनत लगेगी। वह दुनिया में शीर्ष 100 से बाहर हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में उन्होंने बहुत सुधार किया है। लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने पहले ही जाने का मन बना लिया था। और एक बार जब वह अपना मन बना लेती हैं, तो इसे बदलना मुश्किल होता है।"
पेरिस ओलंपिक के लिए अर्चना का चयन चार साल में एक बार होने वाले इस आयोजन की शुरुआत से पहले ही चर्चा का विषय बना हुआ था, खासकर तब जब उन्हें अयहिका मुखर्जी पर तरजीह मिली, जिन्होंने पहले विश्व नंबर 1 सुन यिंगशा को हराया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited