जानिक सिनर ने नोवाक जोकोविच को हराकर जीता शंघाई मास्टर्स खिताब जीता, की नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी

जानिक सिनर ने नोवाक जोकोविच को मात देकर शंघाई मास्टर्स का खिताब अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही वो नोवाक जोकोविच को पिछले एक दशक में लगातार तीन बार हराने वाले पहले प्लेयर बन गए हैं।

Novak Djokovic and Jannik Sinner

नोवाक जोकोविच और जानिक सिनर

तस्वीर साभार : IANS
मुख्य बातें
  • जानिक सिनर ने जीता शंघाई मास्टर्स खिताब जोकोविच को दी 7-6 (7-4), 6-3 के अंतर से मात जोकोविच को लगातार तीसरे मुकाबले में हराया
  • जोकोविच को दी 7-6 (7-4), 6-3 के अंतर से मात जोकोविच को लगातार तीसरे मुकाबले में हराया
  • जोकोविच को लगातार तीसरे मुकाबले में हराया
शंघाई: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जानिक सिनर ने शानदार कौशल का प्रदर्शन करते हुए सर्बियाई महान खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर रविवार को शंघाई मास्टर्स में वर्ष का अपना सातवां खिताब जीत लिया। इटालियन खिलाड़ी ने जोकोविच पर 7-6 (7-4), 6-3 से जीत दर्ज की, जो 2016 के बाद से एक कैलेंडर वर्ष में छह से अधिक खिताब जीतने वाले पहले व्यक्ति बन गए, जब एंडी मरे ने नौ खिताब जीते थे। एक घंटे और 37 मिनट की जीत के साथ, सिनर ने एक सत्र में अपनी व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 65वीं जीत दर्ज की।

जोकोविच को लगातार तीसरी बार दी मात

चीन में जीत के साथ, सिनर एक दशक से अधिक समय में जोकोविच को लगातार तीन बार हराने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। राफेल नडाल 2013 में रौलां गैरो, मॉन्ट्रियल और यूएस ओपन में जीत के साथ यह उपलब्धि हासिल करने वाले अंतिम व्यक्ति थे। सिनर ने पिछले साल के अंत में डेविस कप फाइनल और इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच को हराया था। सिनर ने इस साल के लिए टाई-ब्रेक में 24-8 का सुधार करके भीषण संघर्ष वाला पहला सेट जीता, इससे पहले कि वह दूसरे सेट के शुरुआती चरणों में अंततः 4-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ले, जीत को सील कर दिया, दूसरा सेट 6-3 से जीत लिया।

100वां टूर टाइटल जीतने की कोशिश में थे जोकोविच

जोकोविच, जो 100 टूर-स्तरीय खिताब (कॉनर्स, फेडरर) जीतने वाले तीसरे व्यक्ति बनने की कोशिश कर रहे थे, एटीपी के आंकड़ों के अनुसार, सिनर की शानदार सर्विस ने उन्हें हरा दिया, जिन्होंने एक आकर्षक पहले सेट में अपनी पहली सर्विस के पीछे 81 प्रतिशत अंक जीते।

फेडडर और अल्कराज ने उठाया मैच का लुत्फ

स्विस लीजेंड रोजर फेडरर और युवा स्पैनियार्ड कार्लोस अल्काराज़ दर्शकों में थे, जो रोमांचक संघर्ष का आनंद ले रहे थे। कोर्ट पर दिए गए अपने साक्षात्कार में सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें फेडरर को स्टैंड में देखने की आदत नहीं है और काश वह उनके साथ खेल पाते। जोकोविच ने कोर्ट पर दिए अपने साक्षात्कार में कहा,'रोजर को देखकर अच्छा लगा। मैं आपको स्टैंड में देखने का आदी नहीं हूं। काश आप यहां कोर्ट पर हमारे साथ खेल रहे होते। शायद यह पहली बार है जब मैं आपके सामने खेल रहा हूं। यह शानदार है। कार्लोस भी। जुआन कार्लोस भी। यहां आने और इस मैच का हिस्सा बनने के लिए आपका धन्यवाद।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। स्पोर्ट्स (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited