Denmark Open: डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे भारत के किदांबी श्रीकांत

Kidambi Srikanth, Denmark Open 2022: भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने हांगकांग के खिलाड़ी को डेनमार्क ओपन के पुरुष सिंगल्स मुकाबले में शिकस्त देते हुए दूसरे राउंड में जगह बना ली है। श्रीकांत ने विश्व में 14वें नंबर के हांगकांग के खिलाड़ी को 56 मिनट तक चले मुकाबले में 17-21, 21-14, 21-12 से हराया।

kidambi_srikanth

किदांबी श्रीकांत

तस्वीर साभार : भाषा
पूर्व चैम्पियन किदांबी श्रीकांत ने हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस की कड़ी चुनौती से पार पाकर मंगलवार को यहां डेनमार्क ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। श्रीकांत ने पांच साल पहले यहां खिताब जीता था। विश्व चैंपियनशिप 2021 के रजत पदक विजेता श्रीकांत ने विश्व में 14वें नंबर के हांगकांग के खिलाड़ी को 56 मिनट तक चले मुकाबले में 17-21, 21-14, 21-12 से हराया।
इससे पहले इन दोनों खिलाड़ियों के बीच रिकॉर्ड 3-3 से बराबर था। श्रीकांत को एंगस ने शुरू में कड़ी चुनौती दी और वह जल्द ही पिछड़ गए। हांगकांग के खिलाड़ी ने पहले गेम के इंटरवल तक 11-8 से बढ़त हासिल कर रखी थी। एंगस ने इसके बाद भारतीय खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और पहला गेम अपने नाम किया।
दूसरे गेम में श्रीकांत ने शुरू में 6-3 से बढ़त हासिल की लेकिन एंगस ने जल्द ही वापसी करके 10-8 से बढ़त बना दी। श्रीकांत ने सही समय पर अपने खेल में सुधार किया और लगातार आठ अंक बनाकर 16-10 से बढ़त हासिल की। उन्होंने इसके बाद भी अच्छा प्रदर्शन किया और मैच को निर्णायक गेम तक खींच दिया।
श्रीकांत ने तीसरे गेम में शानदार शुरुआत की और इंटरवल तक वह 11-4 की मजबूत बढ़त पर थे। इसके बाद उन्होंने कुछ शानदार शॉट जमा कर यह गेम और मैच अपने नाम किया। श्रीकांत अगले दौर में सिंगापुर के 2021 के विश्व चैंपियन लोह कीन यू से भिड़ेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited