मेडल से चूके लक्ष्य सेन, ब्रॉन्ज मेडल मैच में मलेशिया के ली जी जिया ने हराया

बैडमिंटन की आखिरी उम्मीद भी टूट गई है। ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत के युवा शटलर लक्ष्य सेन को मलेशिया के खिलाड़ी ली जी जिया से हार का सामना करना पड़ा। पहला गेम जीतने के बावजूद लक्ष्य सेन मैच अपनी झोली में नहीं डाल पाए।

badminton news

लक्ष्य सेन (साभार-AP)

बैडमिंटन में भारत की मेडल जीतने की उम्मीद खत्म हो गई है। ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत के युवा स्टार शटलर लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में पहला गेम जीतने के बावजूद लक्ष्य को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया के वर्ल्ड नंबर 7 खिलाड़ी ली जी जिया ने लक्ष्य को 13-21, 21-16 और 21-11 से हराया। इसके साथ ही बैडमिंटन में भी भारत की आखिरी उम्मीद खत्म हो गई। हालांकि, सेमीफाइनल तक पहुंचकर लक्ष्य सेन ने इतिहास जरूर रच दिया। वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। सेमीफाइनल में उन्हें मौजूदा ओलंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से हार का सामना करना पड़ा था।

पहला गेम लक्ष्य के नाम

पहले गेम की बात करें तो लक्ष्य ने इसे आसानी से 21-13 से अपने नाम किया। ब्रेक में लक्ष्य 11-5 की बढ़त के साथ गए और उन्होंने ब्रेक के बाद भी इसी को जारी रखा और 21-13 से गेम अपने नाम किया।

दूसरा गेम जिया के नाम

दूसरे गेम में फिर लक्ष्य सेन ने पहला प्वाइंट हासिल किया, लेकिन जल्द ही वह उसी गलती को दोहराते आए जो पहले गेम में ली जिया ने किया। नतीजा जिया ने सटीक जजमेंट की मदद से खूब फायदा उठाया। ब्रेक तक जिया 11-8 से आगे थे। ब्रेक के बाद लक्ष्य ने कुछ आकर्षक स्मैश मारे और लगातार 3 प्वाइंट लेकर उम्मीद जगाई। लेकिव वह इसे कंटिन्यू नहीं कर पाए। दूसरे गेम में जिया ने 8 लगातार प्वाइंट हासिल किए और 21-16 से गेम अपने नाम किया।

तीसरा गेम भी रहा जिया के नामतीसरे गेम में लक्ष्य थोड़े नर्वस नजर आए और लगातार अनफोर्स्ड एरर करते नजर आए। इसका फायदा ली जी जिया ने खूब उठाया। ब्रेक तक जिया 11-6 से आगे थे। उम्मीद थी कि ब्रेक के बाद लक्ष्य वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और वह लगातार गलतियां करते रहे। नतीजा जिया ने तीसरा गेम भी 21-11 से अपने नाम कर मैच को 2-1 से जीत लिया और ब्रोंज मेडल झोली में डाल ली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited