जैवलिन में सिल्वर जीतने वाले नीरज ने किया कुछ ऐसा, आप भी कहेंगे लड़का हीरा है

Olympic Closing Ceremony India: मैदान के भीतर देश की शान बढ़ाने वाले सिल्वर मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने मैदान के बाहर जो किया उसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। फैंस कह रहे हैं कि लड़का हीरा है।

neeraj chopra news

नीरज चोपड़ा (साभार-X)

Olympic Closing Ceremony India: भारतीय जैवलिन स्टार नीरज चोपड़ा एथलेटिक्स में बैक टू बैक ओलंपिक मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। डिफेंडिंग चैंपियन नीरज चोपड़ा ने 8 अगस्त को हुए जैवलिन के फाइनल इवेंट में अपना दूसरा थ्रो 89.45 मीटर फेंका और सिल्वर मेडल पर कब्जा कर लिया। वह ट्रैक एंड फील्ड में दो मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए।
नीरज का उदय भारतीय खेल इतिहास में एक सूरज की तरह हुआ है जो न केवल एक स्टार एथलीट हैं बल्कि मैदान के बाहर भी सबका दिल जीतने में माहिर हैं। सिल्वर जीतने के एक दिन बाद नीरज ने मैदान के बाहर कुछ ऐसा किया जिसके बाद आप भी उनकी तारीफ करेंगे और दिल से कहेंगे लड़का तो हीरा निकला।

नीरज ने श्रीजेश के नाम पर भरी हामी

दरअसल बैक टू बैक मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को ओलंपिक क्लोजिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक का सम्मान मिलना था। वह मनु भाकर के साथ इसका हिस्सा होते, लेकिन कहीं न कहीं भारतीय ओलंपिक संघ के मन में अपना आखिरी ओलंपिक खेल रहे पीआर श्रीजेश को यह सम्मान देना चाहते थे। इसके लिए IOA के अध्यक्ष पीटी ऊषा ने उनसे बात की।
उन्होंने कहा 'मैंने नीरज चोपड़ा से बात की, जिस विनम्रता से वह इस बात पर सहमत हुए कि श्रीजेश को समापन समारोह में ध्वजवाहक होना चाहिए - उन्होंने कहा, 'मैम, अगर आपने मुझसे नहीं भी पूछा होता, तो भी मैं श्री भाई का नाम सुझाता' - इससे पता चलता है कि नीरज के मन में पीआर श्रीजेश के प्रति कितना सम्मान है और ऑफ द फील्ड नीरज कितने अच्छे इंसान है। क्लोजिंग या ओपनिंग सेरेमनी में देश का झंडा उठाना सम्मान की बात है और कोई भी खिलाड़ी इसे आसानी ने नहीं छोड़ता, लेकिन हम सबके चहीते नीरज ने जो किया है वह काबिले तारीफ है।

क्लोजिंग सेरेमनी में श्रीजेश और भाकर थामेंगी तिरंगा

नीरज की सहमती के बाद आईओए ने यह सुनिश्चित कर दिया कि क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की ओर से शूटर मनु भाकर और लीजेंड गोलकीपर पीआर श्रीजेश भारत की ओर से ध्वजवाहक होंगे। उषा ने कहा कि श्रीजेश भारतीय दल के प्रमुख गगन नारंग सहित भारतीय ओलंपिक संघ के नेतृत्व की भावनात्मक और लोकप्रिय पसंद थे।
आईओए ने बयान में कहा, ‘‘भारतीय ओलंपिक संघ को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पेरिस ओलंपिक खेलों के समापन समारोह में पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर के साथ हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश संयुक्त ध्वजवाहक होंगे।’’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited