WFI Election: बृजभूषण के परिवार का कोई भी सदस्य नहीं लड़ेगा डब्ल्यूएफआई का चुनाव

WFI Election, Brij Bhushan Sharan Singh: दिल्ली के जंतर-मंतर के पहलवानों के विरोध प्रदर्शन के बीच भारतीय कुश्ती महासंघ के निवतर्मान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में होने वाले डब्ल्यूएफआई के चुनाव में उनके परिवार का कोई भी सदस्य खड़ा नहीं होगा।

Brij Bhushan Sharan Singh

बृजभूषण शरण सिंह। (फोटो- ANI Twitter)

तस्वीर साभार : भाषा
WFI Election, Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के परिवार के सदस्य पात्रता के बावजूद महासंघ के आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे। विश्वस्त सूत्रों ने मंगलवार को पीटीआई को यह जानकारी दी। डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, दो संयुक्त सचिव और पांच कार्यकारी सदस्यों के लिए छह जुलाई को चुनाव होंगे।
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विरोध कर रहे पहलवानों को आश्वासन दिया था कि न तो बृजभूषण के परिवार के सदस्यों और न ही उसके सहयोगियों को चुनाव लड़ने की अनुमति दी जाएगी जिसके बाद उन्होंने 15 जून तक अपना विरोध रोक दिया था। बृजभूषण का बेटा करण भूषण उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ का प्रमुख है, जबकि उसका दामाद आदित्य प्रताप सिंह बिहार इकाई का प्रमुख है। बृजभूषण के परिवार के एक करीबी सूत्र ने कहा, ‘उन्होंने चर्चा की और फैसला किया कि न तो उनका बेटा करण और न ही उनका दामाद आदित्य डब्ल्यूएफआई चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।’
सूत्र ने कहा, ‘मौजूदा परिस्थितियों में ऐसा कुछ करना उचित नहीं है जिससे विवाद और बढ़े।’ हालांकि, करण और आदित्य दोनों चुनाव में भाग लेंगे और अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बृजभूषण पर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया सहित देश के शीर्ष पहलवानों ने यौन उत्पीड़न और धमकी देने का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं और जल्द ही इस मामले में आरोप पत्र दायर करने की संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited