Paris Olympics 2024: ओलंपिक चैम्पियन अरशद नदीम ने किया खुलासा, पेरिस में नीरज चोपड़ा को हराने में कैसे हुए सफल

Paris Olympics 2024, Olympic champion Arshad Nadeem reveal: पाकिस्तान के जेवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन किया और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया, जबकि भारत के नीरज चोपड़ा को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। चैम्पियन बनने के बाद अरशद नदीम ने किया खुलासा कि वे पेरिस में नीरज चोपड़ा को हराने में कैसे सफल हुए।

Arshad Nadeem, Arshad Nadeem Reveal, Arshad Nadeem Olympic Champion, Olympic champion Arshad Nadeem, Neeraj Chopra, Paris Olympics 2024, Paris Olympics 2024 News, Paris Olympics 2024 Updates,

नीरज चोपड़ा सहित अन्य मेडलिस्ट खिलाड़ी। (फोटो- Neeraj Chopra X)

Paris Olympics 2024, Olympic champion Arshad Nadeem reveal: पेरिस ओलंपिक में भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल पर निशाला लगाने से चूक गए। टोक्यो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज को पेरिस में सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था। लेकिन नीरज चोपड़ा ने अपने दूसरे ओलंपिक में मेडल पर कब्जा जमाया। नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर थ्रो किया और दूसरे नंबर पर रहे, जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने दूसरे थ्रो में 92.97 मीटर फेंककर रिकॉर्ड बनाया और गोल्ड पर कब्जा जमाया। इस जीत के बाद अरशद नदीम ने खुलासा किया कि वे नीरज चोपड़ा को हराने में कैसे सफल हुए।

कॉल रूम में जाने से पहले पीठ में था दर्द

नदीन ने जियो न्यूज से बात करते हुए अपनी सफलता को बताए। उन्होंने कहा कि कॉल रूम में जाने से ठीक पांच मिनट पहले मुझे दर्द महसूस हुआ। मैंने अपने कोच को बताया। उन्होंने कहा कि कुछ नहीं होता, तू शेर है। इसके बाद मैं मुकाबले के लिए उतर गया। आगे उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन मेरे लिए यह लक्ष्य निर्धारित करने के बारे में था। मेरे आस-पास के लोग कहते रहते थे कि हमारे प्रतिद्वंद्वी कितनी दूर तक फेंकते हैं। इसलिए मैंने दुनिया को यह दिखाने का फैसला किया कि हम भी ऐसा कर सकते हैं। नदीम को अपनी शारीरिक क्षमताओं पर भरोसा था और साथ ही उन्हें मिले समर्थन और ट्रेनिंग ने उन्हें ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने में मदद की।

2016 में नदीम-नीरज बने थे दोस्त

नदीम के अनुसार, उनकी दोस्ती 2016 में भारत के गुवाहाटी में आयोजित दक्षिण एशियाई खेलों के दौरान शुरू हुई थी। यह पाकिस्तानी एथलीट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण था, क्योंकि उन्होंने नेशनल रिकॉर्ड तोड़कर सभी का ध्यान आकर्षित किया था।

पेरिस रवाना होने से पहले हो गए थे चोटिल

इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री आवास पर बोलते हुए नदीम ने कहा कि 21 जुलाई को जब हम पंजाब स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रहे थे, तब गेंद फेंकते समय मुझे चोट लग गई थी। हमें 24 जुलाई को उड़ान भरनी थी। हमने किसी को नहीं बताया। "पहले थ्रो के दौरान मुझे दर्द महसूस हुआ और डॉक्टर ने दवाई लगाई। मैंने उनसे कहा कि मुझे नहीं पता कि इससे कोई असर होगा या नहीं। डॉक्टर ने मुझसे यह भी कहा 'तुम शेर हो'।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited