एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन का झंडा लेकर पहुंची पाकिस्तानी टीम, हार के बाद जमकर हुई फजीहत

Asian Champions Trophy 2024 Final: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में पाकिस्तान हॉकी टीम की शर्मनाक हरकत देखने को मिली है। दरअसल टीम भारत और चीन के बीच खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया के विरोधी को सपोर्ट करते दिखे। इसे लेकर टीम को जमकर ट्रोल भी किया जा रहा है।

pakistani team asian champions trophy 2024

पाकिस्तान हॉकी टीम ने चीन को किया सपोर्ट (फोटो- X)

Asian Champions Trophy 2024 Final: हुलुनबुइर में भारत और चीन के बीच एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के दौरान चीनी झंडे थामे रहने के कारण पाकिस्तान हॉकी टीम को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में टीम से हारने के बावजूद पाकिस्तानी खिलाड़ी चीन का समर्थन कर रहे थे।
प्रसारणकर्ता ने फाइनल मैच से ठीक पहले चीनी झंडे लहराते पाकिस्तानी खिलाड़ियों के दृश्य दिखाए। हालांकि नतीजा यहां भी उनकी चाह के मुताबिक नहीं गया क्योंकि भारत ने फाइनल में चीन को 1-0 से हराकर अपना 5वां एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीता। मैच के पहले तीन क्वार्टर में चीन ने अपने डिफेंस को लेकर दृढ़ निश्चयी रवैया अपनाया, लेकिन खेल में 10 मिनट शेष रहते जुगराज सिंह ने गोल कर दिया। इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें शेयर कर भारत में खूब मजे लिए जा रहे हैं।

जिससे हारे उसी को सपोर्ट करने पहुंचे पाकिस्तानी

इस घटना की विडंबना यह है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में चीन से हारने के बाद फाइनल में पहुंचने में विफल रहा। पूर्व विश्व चैंपियन को घरेलू टीम ने एक नर्वस पेनल्टी शूटआउट में हराया, जिसमें उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा और वे अपने चार प्रयासों में से एक को भी गोल में बदलने में विफल रहे।इतिहास में यह पहली बार है कि चीन प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचा है, जबकि इससे पहले वह कभी चौथे स्थान से ऊपर नहीं रहा था। इस शर्मनाक हार के बावजूद पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं सुधरे और चीन को ही सपोर्ट करने आ गए।

पाकिस्तान को मिला तीसरा स्थान

इससे पहले, पाकिस्तान ने मंगलवार को चाइना डौर एथनिक पार्क में मोकी हॉकी ट्रेनिंग बेस में आयोजित एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में कोरिया पर 5-2 से जीत हासिल करके कांस्य पदक जीता। मेजबान चीन के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली निराशा के बाद पाकिस्तान के लिए यह जीत एक मजबूत अंत थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited