Paris Olympics 2024: मनिका बत्रा के हाथ लगी निराशा, राउंड ऑफ 16 में हारकर हुई बाहर

Manika Batra out of paris Olympics 2024: भारत की मनिका बत्रा बुधवार को यहां पेरिस ओलंपिक टेबल टेनिस महिला एकल स्पर्धा के प्री क्वार्टर फाइनल में जापान की मियू हिरानो से 1 - 4 से हारकर बाहर हो गईं।मनिका को 47 मिनट तक चले अंतिम 16 के मुकाबले में हिरानो ने 11-6, 11-9, 12-14, 11-8, 11-6 से शिकस्त दी।

manika batra

मनिका बत्रा (फोटो- AP)

Manika Batra out of paris Olympics 2024: मनिका बत्रा का पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार अभियान अब समाप्त हो गया है।भारतीय टेबल टेनिस स्टार बुधवार को महिला एकल के राउंड ऑफ 16 में जापान की मिउ हिरानो से 5 गेम में हारकर बाहर हो गई। बत्रा को 6-11, 9-11, 14-12, 8-11, 6-11 के 5 गेम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना था लेकिन विश्व की 8वें नंबर की खिलाड़ी हिरानो ने भारतीय खिलाड़ी को आसानी से मात दे दी।
अपनी हार के साथ मनिका का ऐतिहासिक अभियान खत्म हो गया था। ये काफी खास सफर रहा वे ओलंपिक में एकल में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली भारत की पहली महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी। उनकी भारतीय साथी श्रीजा अकुला के पास भी यही उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा, क्योंकि वह रात में बाद में चीन की यिनशा सन से भिड़ेंगी। बत्रा और हिरानो दोनों के बीच शुरू में कोई अंतर नहीं था, क्योंकि दोनों ने 6-6 से बराबरी करने के लिए एक दूसरे पर वार किए। तभी हिरानो ने अपने बैकहैंड से कहर बरपाया, खतरनाक टॉपस्पिन के साथ धमाकेदार शुरुआत की और लगातार पांच अंक हासिल करते हुए पहला गेम 11-6 से अपने नाम किया।

मनिका को ऐसे मिली हार

मनिका ने सकारात्मक शुरुआत की और 5-1 की बढ़त बना ली। लेकिन, हिरानो ने लगातार वैरिएशन के साथ बत्रा पर प्रहार किया, जिससे भारतीय खिलाड़ी असहाय हो गई और उसने बढ़त बना ली।बत्रा ने वापसी करते हुए गेम को 9-9 से बराबर कर दिया, लेकिन हिरानो को संभालना मुश्किल साबित हुआ और उसने गेम को 11-9 से जीतकर मैच में बत्रा पर 2-0 की बढ़त बना ली।
तीसरे गेम में, पिछली बार की तरह, बत्रा ने चार अंकों की बढ़त बनाई और इसे फिर से 5-1 पर बनाए रखा। लेकिन, एक बार फिर, पहले की तरह, हिरानो ने बदला लेते हुए वापसी की और बत्रा को खराब शॉट लगाने पर मजबूर किया और गेम को 9-9 से बराबर कर दिया।अंत में, तीन बार बराबरी करने के बाद मनिका ने जापानी खिलाड़ी को कई गेम पॉइंट पर धकेलने के लिए समर्पण दिखाया, यह बत्रा ही थीं जिन्होंने जीत हासिल की और गेम को 14-12 से अपने नाम किया, जिससे वह खुद को बचा पाईं।

आखिरी दो गेम में हल्की पड़ी मनिका

गेम 4 में स्थिति बदल गई, क्योंकि हीरानो ने 4-1 से शुरुआती बढ़त लेते हुए गेट से बाहर आकर बढ़त हासिल की। मनिका ने 9-8 के करीब पहुंचने के लिए वापसी की, लेकिन हीरानो की आक्रामकता और चतुराई ने एक बार फिर बत्रा को पछाड़ दिया और उन्होंने गेम को 11-8 से सील कर दिया और भारतीय खिलाड़ी पर 3-1 की बढ़त ले ली।जीत से एक गेम दूर, 'तूफान' हीरानो ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन किया, गेट से बाहर निकलते ही 5-1 की बढ़त बना ली और कभी भी बढ़त नहीं खोई और मनिका को 11-6 से हराकर मैच को 4-1 से सील कर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited