VIDEO: पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से फोन पर की बातचीत, जानिए क्या कुछ कहा

PM Modi Spoke to Neeraj Chopra: देश के प्रधानमंत्री हमेशा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए मेडल जीत के बाद उनसे बातचीत करते हैं। भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इसके बाद पीएम ने खुद उनसे बात की है।

PM NEERAJ

पीएम मोदी नीरज चोपड़ा (फोटो- ANI/X)

PM Modi Spoke to Neeraj Chopra: भारत के चैंपियन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाला फेंक में सिल्वर जीता है। नीरज की इस जीत पर पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा से फोन पर बातचीत की है। उन्होंने गोल्डन ब्वॉय को देश का सोना बताया है साथ ही नीरज की मां के बयान को भी खास बताया है। प्रधानमंत्री और गोल्डन ब्वॉय के बीच इस बातचीत का वीडियो भी सामने आ गया है।
पीएम मोदी ने इस बातचीत में प्रधानमंत्री ने नीरज से उनके एडिक्टर की समस्या के बारे में भी पूछा, जो पेरिस में होने वाले इस चार वर्षीय आयोजन से पहले उन्हें परेशान कर रही थी। इस साल की शुरुआत में जून में नीरज ने कहा था कि वह अपनी चोट से निपटने के लिए डॉक्टरों से सलाह लेना चाहते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि आप भारत जैसे ही आएंगे सबसे पहले इंजरी पर ही चर्चा की जाएगी।

नीरज की मां का जताया आभार

प्रधानमंत्री ने नीरज की मां की भी उनकी खेल भावना की सराहना की। नीरज की मां का अरशद को लेकर दिया गया बयान हर तरफ सुर्खियों में हैं। उन्होंने कहा था कि -'हम रजत पदक से खुश हैं। जिसने स्वर्ण पदक जीता, वह भी हमारे बेटे जैसा है। वह घायल था, इसलिए हम उसके प्रदर्शन से खुश हैं।" इस बयान की सरहद पार से भी तारीफें की जा रही है।

लगातार दो ओलंपिक पदक जीते

गत चैंपियन नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक की भालाफेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतकर लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय ट्रैक और फील्ड खिलाड़ी बन गए लेकिन पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक में नये रिकॉर्ड के साथ बाजी मार ली। 26 वर्ष के नीरज का दूसरा थ्रो ही उनका एकमात्र वैध थ्रो रहा जिसमें उन्होंने 89.45 मीटर फेंका जो इस सत्र का उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो था। इसके अलावा उनके पांचों प्रयास फाउल रहे। उन्होंने तोक्यो में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ पीला तमगा जीता था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited