PWR DUPR India Masters Day-3 Highlights: पिकलबॉल इंडिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में अरमान का धमाकेदार प्रदर्शन, देख लें फाइनल का शेड्यूल

PWR DUPR India Masters Day-3 Updates: दिल्ली के डीएलटीए (दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन) में चल रहे पीडब्लूआर डीयूपीआर पिकलबॉल इंडिया मास्टर्स टूर्नामेंट का तीसरा दिन भी काफी धमाकेदार रहा। आइए जानते हैं कि टूर्नामेंट के तीसरे दिन क्या सब हुआ।

Pickleball, PWR DUPR India Masters 2024, DLTA, New Delhi, Arman Bhatia, Pickleball India, India Masters 2024 Day 3 Updates, PWR DUPR India Masters 2024 Final Schedule,

मैच के दौरान अरमान भाटिया और रूस की वान रीक सेंटर कोर्ट पर एक्शन में।

PWR DUPR India Masters Day-3 Updates: पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स का शानदार प्रदर्शन जारी है। दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन (डीएलटीए) में शनिवार को हुए बेहद रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में अरमान ने अपने मिक्स्ड डबल्स पार्टनर रूस वैन रीक के साथ मिलकर विशाल मसंद और साराह बूर की भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को हराकर सेमीफाइनल में जीत हासिल की। प्रो (ओपन) पुरुष एकल और युगल वर्ग में दो दिनों तक चले कड़े मुकाबले के बाद अरमान ने रविवार (27 अक्टूबर) को दो फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। अब उन्होंने तीसरा सेमीफाइनल मुकाबला जीता। यह जीत उनकी बेजोड़ क्षमता को दर्शाती है।

फाइनल से पहले क्या बोले अरमान

कल होने वाले अपने मैचों के बारे में बात करते हुए अरमान ने कहा, "मैं कल प्रो (ओपन) मिक्स्ड डबल्स के दौरान डैनी (ई टाउनसेंड) के खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हूं। कोर्ट पर हमारे बीच कुछ मजेदार बातचीत होगी। इसलिए खेल मजेदार होगा।" आगे उन्होंने कहा, "कल तीनों मैच जीतना निश्चित रूप से मेरे लिए अच्छा होगा।"

लोकप्रियता देखकर रोमांचित हूं

टूर्नामेंट डायरेक्टर मिहिर खंडेलवाल ने कहा, "हम पिकलबॉल की लोकप्रियता में वृद्धि देखकर वास्तव में रोमांचित हैं। भारतीय एथलीट का इस खेल पर दिनोंदिन दबदबा बढ़ रहा है। इसके अलावा नए खिलाड़ियों के लिए सच्ची प्रेरणा बन रहे हैं। अरमान की तीन जीत इसका एक उदाहरण है।"

अरमान और वैन रीक का शानदार प्रदर्शन

टूर्नामेंट के तीसरे दिन प्रो डिवीजन में फैंस ने भारत के अरमान भाटिया और नीदरलैंड के रूस वैन रीक को पिकलबॉल का अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलते देखा, क्योंकि उन्होंने पहले गेम में भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी विशाल मसंद और साराह बूर को 11-5 और दूसरे गेम में 11-1 से करारी शिकस्त दी। खिताबी मुकाबले के लिए क्वालीफाई करने वाली ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी जॉर्ज वॉल और डैनी ई टाउनसेंड भी थे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी जोड़ी एमिलिया श्मिट और केसी डायमंड के खिलाफ अपने मैच जीते। वॉल और टाउनसेंड ने रोमांचक सेमीफाइनल में 11-8 और 11-9 का स्कोर बनाया और आखिरकार जीत हासिल की।

अद्भुत प्रतिभाएं हैं भारत मेंपीडब्ल्यूआर के सीईओ प्रणव कोहली ने कहा “पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स का तीसरा दिन इस बात का प्रमाण है कि पिकलबॉल के मामले में भारत प्रतिभावान खिलाड़ियों तक पहुंचेगा। अपनी नवीनता के बावजूद भारत में कुछ अद्भुत प्रतिभाएं हैं, जिसे हमारे फाइनलिस्ट अरमान भाटिया ने साबित किया है, जो कल पांच में से तीन फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि उनकी भारत और विदेश के अन्य खिलाड़ियों की उपलब्धियां पिकलबॉल प्रशंसकों को एक साथ लाएंगी और अधिक लोगों को इस खेल को खेलने के लिए प्रेरित करेंगी।”

मैच का आगाज 4 बजे से पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स ने आने वाले फाइनल के लिए अपने उच्च मानक को बनाए रखा है। रविवार को मैच का आगाज 4:00 PM बजे से होगा। इसके बाद पुरस्कार समारोह आयोजित किया जाएगा।

पूरा कार्यक्रम

  • प्रो (ओपन) महिला एकल - सोफिया सिलाई बनाम काओ पेई-चाउन (शाम 4:00 बजे)
  • प्रो (ओपन) पुरुष एकल - अरमान भाटिया बनाम डस्टी बॉयर
  • प्रो (ओपन) महिला युगल - रूस वान रीक/ कैटलिन हार्ट बनाम युचीह हसीह/ शियाओ यी वांग बेकवॉल
  • प्रो (ओपन) मिश्रित युगल - अरमान भाटिया/ रूस वान रीक बनाम जॉर्ज वॉल/ डैनी ई. टाउनसेंड
  • प्रो (ओपन) पुरुष युगल - रोमन एस्टेरेजा/ मिच हरग्रीव्स बनाम हर्ष मेहता/ अरमान भाटिया

फैंस के लिए प्रवेश निःशुल्क है

पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स का सीधा प्रसारण जूम और मिरर नाउ पर किया जाएगा। इसे टाइम्स नाउ (TimesNow.in), पिकलबॉल नाउ (pickleballnow.in), यूट्यूब चैनल @ZoomTV और @SportsNowHindi पर स्ट्रीम किया जाएगा। रविवार (27 अक्टूबर 2024) को होने वाले फाइनल मैच को डीडी स्पोर्ट्स पर शाम 4:00 बजे से प्रसारित किया जाएगा। सभी आधिकारिक स्कोर, विस्तृत मैच और लाइव अपडेट के लिए, play.pwr.global पर जाएं। चौथे दिन रोमांचक फिनाले की उम्मीद है, जिसमें एक्शन और दमदार मैच होंगे, क्योंकि खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भारत में पर जीत के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे।

क्या है PWR DUPR इंडिया मास्टर्स टू्र्नामेंट

PWR DUPR इंडिया मास्टर्स एक प्रतिष्ठित PWR 700 इवेंट है, जो PWR वर्ल्ड टूर कैलेंडर पर एक मुख्य आकर्षण है, जिसमें शीर्ष वैश्विक और राष्ट्रीय पिकलबॉल प्रतिभाओं को दिखाया जाता है। नई दिल्ली के प्रसिद्ध DLTA में आयोजित यह टूर्नामेंट भारत के लिए एक कदम है क्योंकि यह बढ़ते पिकलबॉल आंदोलन को अपनाता है, जिससे एथलीटों और प्रशंसकों की एक नई पीढ़ी को इस खेल में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जाता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। स्पोर्ट्स (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited