PWR-NPL Partnership: पीडब्लूआर और ऑस्ट्रेलिया के एनपीएल की साझेदारी, 2025 में ओशिनिया क्षेत्र में पिकलबॉल का होगा विकास

PWR and NPL Partnership: पीडब्लूआर और एनपीएल ने आज एक साझेदारी की पुष्टि की है जो एनपीएल को 2025 में ओशिनिया क्षेत्र के लिए विशेष और आधिकारिक टूर्नामेंट और लीग प्रदाता के रूप में स्थापित करती है। इस साझेदारी के माध्यम से, एनपीएल के लीग और टूर्नामेंट अब पीडब्लूआर संरचना का हिस्सा होंगे, जिससे एनपीएल खिलाड़ियों को अंक अर्जित करने की अनुमति मिलेगी।

PWR NPL Partnership In Pickleball

पीडब्लूआर और एनपीएल की साझेदारी

मुख्य बातें
  • पिकलबॉल का भारत में तेजी से विकास
  • अब PWR और ऑस्ट्रेलिया के NPL में साझेदारी
  • एनपीएल के लीग व टूर्नामेंट PWR संरचना का हिस्सा होंगे

PWR-NPL Partnership: पीडब्लूआर और एनपीएल ने आज एक साझेदारी की पुष्टि की है जो एनपीएल को 2025 में ओशिनिया क्षेत्र के लिए विशेष और आधिकारिक टूर्नामेंट और लीग प्रदाता के रूप में स्थापित करती है। इस साझेदारी के माध्यम से, एनपीएल के लीग और टूर्नामेंट अब पीडब्लूआर संरचना का हिस्सा होंगे, जिससे एनपीएल खिलाड़ियों को अंक अर्जित करने की अनुमति मिलेगी। उनकी पीडब्लूआर रैंकिंग की ओर और पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ के लिए क्वालीफिकेशन प्राप्त करने में सहायता करेगा।

पीडब्लूआर...पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर और पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ के साथ-साथ नव निर्मित पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग का घर है। एक एकीकृत वैश्विक रैंकिंग प्रणाली के रूप में, पीडब्ल्यूआर पिकलबॉल खिलाड़ियों को क्षेत्रीय आयोजनों में प्रतिस्पर्धा करके रैंकिंग अंक अर्जित करने का एक स्पष्ट मार्ग प्रदान करता है। खिलाड़ी पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर के माध्यम से अंक अर्जित करते हैं और पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ के लिए क्वालीफिकेशन हासिल कर सकते हैं।

एनपीएल, ऑस्ट्रेलिया का अग्रणी पिकलबॉल संगठन, प्रमुख प्रोफेशनल टीम्स लीग (एनपीएल प्रोटूर) और एक पेशेवर टूर्नामेंट सर्किट चलाता है। ओशिनिया में पीडब्लूआर के विशेष भागीदार के रूप में, केवल एनपीएल इवेंट-दोनों लीग और टूर्नामेंट-क्षेत्र में पीडब्लूआर रैंकिंग अंक प्रदान करेंगे। इस सहयोग का उद्देश्य पिकलबॉल के दीर्घकालिक विकास और शासन का समर्थन करते हुए क्षेत्रीय निकायों को एक वैश्विक संरचना के तहत एकजुट करना है।

एनपीएल ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के लिए सटीक बिंदु संरचना की घोषणा 2024 के अंत में की जाएगी, लेकिन सभी कार्यक्रम पीडब्लूआर की स्थापित श्रेणियों के अंतर्गत आएंगे: पीडब्लूआर50, पीडब्लूआर100, पीडब्लूआर200, पीडब्लूआर400, पीडब्लूआर700, पीडब्लूआर1000, और पीडब्लूआर2000।

पीडब्लूआर भारत में समाचार और इंटरटेनमेंट लीडर 'द टाइम्स ग्रुप' और पिकलबॉल लीग एशिया प्राइवेट लिमिटेड के बीच एक साझेदारी है। पीडब्लूआर, पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ और पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर जुलाई 2024 में दुबई में लॉन्च किया गया था, जिसमें गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (जीसीसी) को पहली पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ के लिए मेजबान क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया था।

पीडब्लूआर ने हाल ही में पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडियन टूर एंड लीग की भी घोषणा की थी, जो भारत के लिए एक भव्य पिकलबॉल टूर और लीग है। पूर्व विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी आंद्रे अगासी पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडियन टूर एंड लीग को आधिकारिक तौर पर हरी झंडी दिखाने के लिए जनवरी 2025 में भारत का दौरा करेंगे।

PWR DUPR इंडिया मास्टर्स, PWR वर्ल्ड टूर पर एक PWR700 इवेंट, जिसमें पेशेवर और एमेचर दोनों तरह के 750 खिलाड़ियों का प्रभावशाली रोस्टर है, 24 से 27 अक्टूबर 2024 तक नई दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है। यह इवेंट पिकलबॉल, बूस्टिंग के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। भारतीय और वैश्विक खेल परिदृश्य दोनों पर इसकी उपस्थिति है।

एनपीएल सीईओ ने क्या कुछ कहा

एनपीएल के सीईओ रॉन शेल ने कहा, "हम 2025 के लिए पीडब्लूआर के साथ साझेदारी करके और उनके महत्वपूर्ण निवेश का समर्थन करके रोमांचित हैं। वैश्विक पिकलबॉल पारिस्थितिकी तंत्र। खेल के लिए पीडब्लूआर का दृष्टिकोण अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है, जो हमारे खिलाड़ियों को क्षेत्रीय प्रतिस्पर्धा का आनंद लेते हुए खेल के वैश्विक आंदोलन का हिस्सा बनने का अवसर प्रदान करता है। एक एकीकृत, अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग मार्ग की शुरूआत बिल्कुल वही चीज है जो अभी नजर नहीं आती है। हम 2025 में शीर्ष स्तरीय ओशिनिया लीग और टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए तत्पर हैं, जिससे खिलाड़ियों को उनके पेशेवर पिकलबॉल करियर में प्रगति करने में मदद मिलेगी।

टाइम्स ग्रुप के प्रबंध निदेशक विनीत जैन ने क्या कुछ कहा

'द टाइम्स ग्रुप' के प्रबंध निदेशक विनीत जैन ने कहा. “पीडब्ल्यूआर का दृष्टिकोण वैश्विक पिकलबॉल समुदाय को एकजुट करना और वैश्विक बाजारों में पिकलबॉल के विकास को बढ़ावा देना है। एनपीएल के साथ साझेदारी उस दिशा में एक कदम है और हम उनके साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।

PWR के सीईओ प्रणव कोहली का बयान

PWR के सीईओ प्रणव कोहली ने कहा, “ओशिनिया क्षेत्र में पीडब्लूआर के विकास के लिए ऑस्ट्रेलिया एक प्रमुख बाजार है। हम रॉन, डेविड और पूरी एनपीएल ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं। यह साझेदारी पीडब्लूआर के वैश्विक विस्तार में एक बड़ा कदम है।

नेशनल पिकलबॉल लीग (एनपीएल) के बारे में जानिए

एनपीएल ऑस्ट्रेलिया का प्रमुख पिकलबॉल संगठन है, जो एक पेशेवर राष्ट्रीय लीग, टूर्नामेंट, कॉर्पोरेट कार्यक्रम, स्कूल और विश्वविद्यालय कार्यक्रम, सामाजिक लीग और परिचयात्मक पिकलबॉल दिवस की पेशकश करता है। एनपीएल पेशेवर लीग मार्गों, विपणन, सामग्री निर्माण और स्थल निवेश के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया में पिकलबॉल खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाने के लिए समर्पित है। एनपीएल ने 2024 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पेशकश का विस्तार करने की योजना बनाई है।

पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग (PWR) के बारे में जानिए

पीडब्लूआर एक एकीकृत वैश्विक रैंकिंग प्रणाली है जो पिकलबॉल खिलाड़ियों को अंक अर्जित करने, उनकी रैंकिंग में सुधार करने और पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर के माध्यम से पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ के लिए क्वालीफिकेशन हासिल करने के लिए एक संरचित मार्ग प्रदान करती है, जो विभिन्न क्षेत्रों में होता है। पीडब्लूआर टूर्नामेंट को एटीपी और डब्ल्यूटीए इवेंट के समान स्तर पर रखा गया है, जिसमें पीडब्लूआर100, पीडब्लूआर200, पीडब्लूआर400, पीडब्लूआर700, पीडब्लूआर1000 और पीडब्लूआर2000 जैसी श्रेणियां शामिल हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। स्पोर्ट्स (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited