PWR DUPR India Masters Day-2 Highlights: पिकलबॉल इंडिया मास्टर्स का दूसरा दिन भी रहा धमाकेदार ,जानिए क्या कुछ हुआ

PWR DUPR India Masters Day-2 Updates: देश की राजधानी दिल्ली के डीएलटीए (दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन) के परिसर में चल रहे पीडब्लूआर डीयूपीआर पिकलबॉल इंडिया मास्टर्स टूर्नामेंट का दूसरा दिन भी पहले दिन की तरह धमाकेदार रहा। आइए जानते हैं टूर्नामेंट के दूसरे दिन क्या कुछ हुआ?

Mitchell Hargreaves and Roman Estareja Match

मिशेल हरग्रीव्स और रोमन एस्टारेजा मैच

नई दिल्ली: पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स शुक्रवार को प्रतिष्ठित दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन (डीएलटीए) कोर्ट में उत्साहपूर्ण ऊर्जा और नए जोश के साथ जारी रहा। भारतीय इतिहास के सबसे रोमांचक पिकलबॉल टूर्नामेंटों में से एक की बहुप्रतीक्षित शुरुआत के बाद, पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स के दूसरे दिन युगल श्रेणियों पर ध्यान केंद्रित किया गया, जिसमें दुनिया भर में पिकलबॉल समुदाय के भीतर सौहार्द का जश्न मनाया गया।

दूसरे दिन खेले गए पुरुष और महिला वर्ग के डबल्स मुकाबले

पूरे दिन पिकलबॉल के उच्च क्षमता वाले एथलीटों ने पुरुष युगल और महिला युगल श्रेणियों के ओपन (प्रो) डिवीजन में प्रतिस्पर्धा की। खिलाड़ियों के लिए आयु वर्ग की श्रेणियां अंडर-16 (लड़के और लड़कियों के एकल), अंडर-16 (मिश्रित युगल), और 35+ और 50+ के लिए युगल, साथ ही एक इंटरमीडिएट ब्रैकेट में सभी आयुवर्ग और स्तर के खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति थी, जो पिकलबॉल की व्यापक अपील, समावेशिता और समुदाय-संचालित भावना को रेखांकित करता है, क्योंकि उत्साही प्रशंसक और सह-एथलीट स्टैंड से पूरी उत्सुकता के साथ खेल का लुत्फ उठा रहे थे।

भारत में पिकलबॉल को बढ़ते देखना सुखद

टूर्नामेंट के निदेशक मिहिर खंडेलवाल ने कहा,'यह देखना सुखद है कि भारत में पिकलबॉल का परिदृश्य दिन-प्रतिदिन किस तरह बढ़ रहा है। भारतीय एथलीट जो कौशल दिखा रहे हैं,वह सराहनीय है क्योंकि वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को चुनौती दे रहे हैं और उनके खिलाफ जीत हासिल कर रहे हैं।"

बेहद प्रतिस्पर्धी हो रहे है ंमुकाबले

अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रो डिवीजन में, प्रशंसकों ने भारत के अरमान भाटिया और हर्ष मेहता की जोड़ी को पुरुष वर्ग में जय ग्रेवाल और जेसन टेलर की भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी के खिलाफ जीत हासिल करते देखा, क्योंकि उन्होंने कोर्ट पर खेले गए शॉट्स में गजब का आकर्षण और कौशल दिखाई पड़ रहा था। भाटिया-मेहता की जोड़ी ने पहले गेम 11-3 के अंतर से प्रभावशाली अंदाज में अपने नाम किया। जिसका जवाब टेलर-ग्रेवाल की जोड़ी ने दूसरे गेम में 7-0 की की बढ़त के साथ दिया।

इसके बाद मैच ने एक रोमांचक मोड़ लिया क्योंकि भाटिया-मेहता ने शानदार वापसी करते हुए 11-9 के मामूली अंतर से जीत हासिल की और 27 अक्टूबर, 2024 को होने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी जोड़ी मिशेल हरग्रेव्स और रोमन एस्टारेजा भी थीं, जिन्होंने डस्टी बॉयर और नवीन बेस्ली की अमेरिकी जोड़ी के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में जीत हासिल की। यह मैच एकतरफा रहा, जिसमें हरग्रेव्स और एस्टारेजा ने दोनों दबदबे के साथ अपने नाम किया।

महिला वर्ग में हुए पॉवर-पैक मुकाबले

प्रो महिला वर्ग में, ताइवान-अमेरिकी युचीह हसीह और ज़ियाओ यी वांग बेकवॉल जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के सोमर डलाबोना और सारा बूर के खिलाफ जीत हासिल की। पावर-पैक मैच उतार-चढ़ाव से भरा था। लेकिन खेल में थोड़े समय के ब्रेक के बाद, हसीह और वांग बेकवॉल ने अपने खेल स्तर को ऊपर उठाते हुए विरोधियों को मात देकर मैच अपने नाम कर लिया। दूसरी ओर, डच/ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी रूस वैन रीक और कैटलिन हार्ट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई-फिलिपिनो जोड़ी एमिलिया श्मिट और सारा जे लिम को हराकर फाइनल में जगह पक्की की। वैन रीक और हार्ट ने पहला सेट 11-3 के बड़े अंतर से जीता और बढ़त को बरकरार रखते हुए दूसरा गेम भी जीत लिया।

पिकलबॉल भारत में रहेगा टूर्नामेंट के बाद भी बरकरार

पीडब्लूआर के सीईओ प्रणव कोही ने कहा,'टूर्नामेंट के दूसरे दिन ने हमारे विश्वास को और पुख्ता कर दिया है कि पिकलबॉल हमेशा के लिए यहां रहेगा। बेहद शालीनता और खेल भावना के साथ खेले गए पॉवर-पैक मैच न केवल देश भर के पिकलबॉल प्रशंसकों को एक छत के नीचे ला रहे हैं, बल्कि उत्साही लोगों को भी एकजुट कर दिया हैं क्योंकि वे एक-दूसरे का उत्साहवर्धन कर रहे हैं।

शनिवार को खेले जाएंगे मिश्रित युगल के मुकाबले

अविश्वसनीय दूसरे दिन के खेल के समापन के साथ, पीडब्लूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स ने आने वाले मैचों के लिए अपने उच्च मानक को बनाए रखेगा। मिश्रित युगल वर्ग के मुकाबले जल्द शुरू होंगे, जिसमें दुनिया भर की शीर्ष स्तर की प्रतिभाएं डीएलटीए कोर्ट पर भिड़ने के लिए तैयार हैं। जिसमें दुनिया भर की शीर्ष प्रतिभाएं DLTA कोर्ट पर मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। वैश्विक और स्थानीय पिकलबॉल समुदाय इस आयोजन के इर्द-गिर्द इकट्ठा होते रहते हैं, जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, हर दिन के घटनाक्रम पर इनकी पैनी नजर है।

टूर्नामेंट को ऐसे देखें लाइव

PWR DUPR इंडिया मास्टर्स की सभी गतिविधियां ज़ूम और मिरर नाउ टेलीविज़न चैनलों पर लाइव हैं और डिजिटल रूप से टाइम्स नाउ (https://www.timesnownews.com/), पिकलबॉल नाउ (www.pickleballnow.in), यू ट्यूब चैनल @Times Now, @MirrorNow, @ZoomTV और @SportsNow पर स्ट्रीम की जाती हैं। सभी आधिकारिक स्कोर, विस्तृत मैच आंकड़े और लाइव अपडेट के लिए आप play.pwr.global पर जा सकते हैं। दूसरे दिन ज्यादा एक्शन और उच्च-दांव वाले मैच होने की उम्मीद है, क्योंकि इस खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भारतीय जीत के लिए प्रयास करना जारी रखेंगे।

क्या है PWR DUPR इंडिया मास्टर्स टू्र्नामेंट

PWR DUPR इंडिया मास्टर्स एक प्रतिष्ठित PWR 700 इवेंट है, जो PWR वर्ल्ड टूर कैलेंडर पर एक मुख्य आकर्षण है, जिसमें शीर्ष वैश्विक और राष्ट्रीय पिकलबॉल प्रतिभाओं को दिखाया जाता है। नई दिल्ली के प्रसिद्ध DLTA में आयोजित यह टूर्नामेंट भारत के लिए एक कदम है क्योंकि यह बढ़ते पिकलबॉल आंदोलन को अपनाता है, जिससे एथलीटों और प्रशंसकों की एक नई पीढ़ी को इस खेल में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जाता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। स्पोर्ट्स (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited