PWR World Tour: पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग, वर्ल्ड सीरीज और विश्व टूर की घोषणा, सबसे बड़ी होगी प्राइज मनी

Pickleball, PWR World Tour, Series And Rankings Announced: पिकलबॉल दुनिया में सबसे तेजी से लोकप्रिय होते खेलों में से एक बनता जा रहा है। इसी कड़ी में पीडब्लूआर वर्ल्ड रैंकिंग, वर्ल्ड सीरीज और विश्व टूर की घोषणा की गई है। इस मौके पर पीडब्लूआर में एंकर निवेशक 'द टाइम्स ग्रुप' के एमडी और बेनेट यूनिवर्सिटी के चांसलर विनीत जैन मौजूद रहे।

PWR World Tour

पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर की घोषणा करते हुए टाइम्स ग्रुप के एमडी और बेनेट यूनिवर्सिटी के चांसलर विनीत जैन

मुख्य बातें
  • दुनिया में तेजी से लोकप्रिय होता खेल है पिकलबॉल
  • पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर, वर्ल्ड सीरीज और रैंकिंग का ऐलान
  • सबसे बड़ी प्राइज मनी का भी हुआ ऐलान
दुबई: पिकलबॉल, जिसे व्यापक रूप से दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता खेल माना जाता है, ने नई पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग (पीडब्लूआर), पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ और पीडब्लूआर वर्ल्ड का शुभारंभ यात्रा की घोषणा की। एक उर्जावान शाम में, जीसीसी को उस क्षेत्र का नाम भी दिया गया है जो मार्च 2025 में पहली पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ की मेजबानी करेगा। यह रोमांचक खबर टाइम्स ग्रुप के साथ साझेदारी में पिकलबॉल लीग एशिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा समर्थित है, एक ऐसे समय में जब दुनिया भर में खेल की लोकप्रियता में बड़ी वृद्धि देखने को मिली है।
पीडब्लूआर खेल प्रशासन को बढ़ाने के लिए क्षेत्रीय निकायों को भविष्य में बढ़ोतरी के नजर से एक एकीकृत ढांचे के तहत एक साथ लाएगा। यह घोषणा पीडब्लूआर, द टाइम्स ग्रुप और पिकलबॉल के अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों व दुनिया के कुछ शीर्ष खिलाड़ियों द्वारा की गई थी, जिनमें एपीपी टूर पर विश्व नंबर 1 महिला खिलाड़ी मेगन फ़ज डेहार्ट भी शामिल हैं।
पीडब्लूआर के सीईओ और संस्थापक प्रणव कोहली ने कहा, "पिकलबॉल की अपेक्षाकृत विनम्र शुरुआत 60 के दशक में अमेरिका में हुई और अब यह सबसे रोमांचक खेलों में से एक बन गया है। दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा पिकलबॉल वर्ल्ड के निर्माण का हिस्सा बनना बड़े सम्मान की बात है। पिकलबॉल वर्ल्ड रैंकिंग, पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ और पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर के निर्माण का हिस्सा बनकर और इसको कोर्ट के अंदर और बाहर तक आगे ले जाने वाली टीम बनकर हम बेहद खुश हैं।"
वो आगे कहते हैं, "हम पीडब्लूआर वर्ल्ड टूर और 15 मिलियन डॉलर और पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ में जीसीसी स्टॉप के लिए 1.5 मिलियन डॉलर की पुरस्कार राशि की पेशकश करेंगे। यह इस खेल में अब तक दी गई सबसे बड़ी पुरस्कार राशि है। मैं आशा करता हूं कि मौजूदा सितारे, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) व दुनिया भर में भविष्य के चैंपियन रैंकिंग के माध्यम से आगे बढ़ सकते हैं और लाखों फॉलोअर्स तक अपनी पूरी क्षमता के साथ पहुंच सकते हैं।
अंत में उन्होंने कहा, "यह कोई संयोग नहीं है कि हमने इस घोषणा के लिए स्थान के रूप में जीसीसी को चुना, हमें यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी पहली पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ - भव्य अंदाज में इस क्षेत्र में आयोजित की जाएगी। क्षेत्र के भीतर महत्वकांक्षा, दूरदर्शी नेतृत्व और सामाजिक परिवर्तन की सकारात्मक गति खेल के विकास के साथ प्रगति पर है और हमें विश्वास है कि खेल का यहां उज्ज्वल भविष्य होगा।"
द टाइम्स ग्रुप के एमडी और बेनेट यूनिवर्सिटी के चांसलर विनीत जैन ने कहा, "टाइम्स ग्रुप को पीडब्लूआर में एंकर निवेशक होने पर गर्व है। एक अग्रणी पहल जो वैश्विक पिकलबॉल समुदाय को एकजुट करती है। टाइम्स ग्रुप अपने इनोवेशन और अपनी हर पहल में आगे रहने की क्षमता के लिए जाना जाता है। हम खुश हैं कि पीडब्लूआर, पीडब्लूआर रैंकिंग, पीडब्लूआर टूर और पीडब्लूआर वर्ल्ड सीरीज़ ला रहा है, और हम इसकी उम्मीद करते हैं वैश्विक स्तर पर पिकलबॉल के विकास में और तेजी आएगी। मेरा निजी तौर पर मानना है कि पिकलबॉल हिस्सेदारी लेने के मामले में टेनिस से आगे निकल जाएगा। पीडब्लूआर एक ऐसा मंच है जो दुनिया के हर कोने से खिलाड़ियों को सशक्त बनाएगा प्रतिस्पर्धा करने, उत्कृष्टता हासिल करने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए।”
पिकलबॉल पहले से ही दुनिया भर में एक सनसनी बना हुआ है, जिसका बिल गेट्स, एलन मस्क और टेलर स्विफ्ट जैसे सेलिब्रिटी प्रशंसकों ने आनंद उठाया है। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे तेजी से बढ़ने वाला खेल है और अब यह दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला खेल बनने की राह पर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited