Indonesia Open: सात्विक-चिराग की जोड़ी ने फिर रचा इतिहास, इस देश की जोड़ी को हराकर बने चैम्पियन

Indonesia Open: भारतीय जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बड़ा उलटफेर कर इंडोनेशिया ओपन के खिताबी पर कब्जा जमाया। इस जोड़ी ने मलेशिया की जोड़ी को लगातार गेम में हराया। इसके साथ वे इस टूर्नामेंट में खिताबी जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष जोड़ी बन गए हैं।

Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty

सात्विक और चिराग। (फोटो- बीएआई मीडिया)

Indonesia Open: भारत की बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शानदार प्रदर्शन कर एक बार फिर इतिहास रच दिया है। इंडोनेशिया ओपन के पुरुष डबल्स के खिताबी मुकाबले में सात्विकसाईराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना मलेशिया के आरोन चिया और वूई यिक सोह की जोड़ी ने हुआ। सात्विक-चिराग की जोड़ी ने धमाकेदार प्रदर्शन कर मलेशियाई जोड़ी को लगातार गेम में 21-17, 21-18 शिकस्त दी और खिताब अपने नाम किया। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में यह खिताबी जीतने वाली पहले भारतीय पुरुष जोड़ी भी बन गई।

Jasprit Bumrah Update: बुमराह कब करेंगे मैदान पर वापसी, तारीख आई सामने

सेमीफाइनल में इस जोड़ी को हराया था

सात्विकसाईराज रैंकिरेड्डरी-चिराग शेट्टी की जोड़ी का सामना दक्षिण कोरिया के कांग मिन ह्यूक और एसईओ सेउंग जेई की जोड़ी से हुआ था। दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था। पहले गेम में दक्षिण कोरिया की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय जोड़ी को 21-17 से मात दी थी। इसके बाद भारतीय जोड़ी ने वापसी करते हुए बचे दो गेम में दक्षिण कोरिया की जोड़ी को 21-19 और 21-18 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी।

लगातार 8 बार हारने के बाद मिली जीत

सात्विक और चिराग की जोड़ा मलेशिया के आरोन चिया और वूई यिक सोह की जोड़ी से सामना हुआ। दोनों जोड़ियां 9वीं बार आमने-सामने हुई। सात्विक-चिराग की जोड़ी ने धमाकेदार प्रदर्शन कर दूसरी सीड आरोन चिया और वूई यिक सोह की जोड़ी को हराया। सात्विक और चिराग की जोड़ी को मलेशियाई जोड़ी के खिलाफ लगातार 8 हार के बाद पहली जीत मिली है। दोनों जोड़ियों के बाद 43 मिनट तक एक-एक अंक के लिए संघर्ष जारी रहा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited