भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार हैं शाहीन अफरीदी, साझा की चोट से उबरने की यात्रा

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपनी चोट से उबरकर मैदान पर वापसी करने की यात्रा फैन्स के साथ साझा की है। शाहीन ने बताया कि उन्हें मैदान पर लौटने के दौरान कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

Shaheen-Afridi

Image Credit: PCB

ब्रिस्बेन: पाकिस्तान के बांए हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेले जाने वाले महामुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। श्रीलंका दौरे पर लगी घुटने की चोट से पूरी तरह उबरने के बाद वो दोनों अभ्यास मैचों में खेले और मैच प्रैक्टिस के सात और लय हासिल करने में सफल रहे।

अफगानिस्तान के खिलाफ ढाया कहर

अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए गेंदबाजी की शुरुआत शाहीन अफरीदी ने की। बादलों का छांव में शाहीन ने पहले ही ओवर में कहर परपाया। पहली ही गेंद से शाहीन अपनी स्ट्रेंथ के साथ गेंदबाजी करते दिखे और स्विंग हासिल करने में सफल रहे। उन्होंने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर सटीक यॉर्कर पर रहमानुल्लाह गुरबाज को एलबीडब्लू कर दिया। गुरबाज के लिए यह पहली गेंद थी और वो रफ्तार और स्विंग दोनों से गच्चा खाकर एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर हजरतउल्लाह जजई को बोल्ड कर दिया।

2 विकेट झटककर किया वापसी का ऐलान

शुरुआती दो ओवरों में दो विकेट लेकर शाहीन ने विरोधियों को आगाह कर दिया है कि चोट की वजह से उनकी शुरुआती ओवरों में विकेट झटकने की क्षमता में कोई कमी नहीं आई है। हालांकि वो अपने दूसरे स्पेल में कोई विकेट और नहीं हासिल कर सके और मैच में 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट झटकने में सफल रहे। पिछले अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शाहीन ने 2 ओवर में केवल 7 रन दिए थे और कोई सफलता अपने नाम नहीं कर सके थे।

टीम से दूर रहकर भी थे साथी खिलाड़ियों के करीब

शाहीन अफरीदी ने गुरुवार को चोट से उबरने के दौरान सामने आई चुनौतियों की चर्चा करते हुए कहा, चोटिल होने के बाद टीम से अलग रहना बेहद मुश्किल होता है। टीम ने हाल में जैसा प्रदर्शन किया उससे भी वापसी की प्रेरणा मिली। टीम से दूर होने के बावजूद मैं अपने साथी खिलाड़ियों को अक्सर फोन करता था और उनसे बात करता था।

शुरुआत में तो चल भी नहीं पा रहा था

शाहीन ने अपनी चोट के बारे में बताया, पहले तो मैं चल भी नहीं पा रहा था। लेकिन मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में खेलना था। मेरा पूरा ध्यान डॉक्टरों की सलाह पर था। मुझे पहले इस तरह की चोट कभी नहीं लगी थ। ब्रेसेस के साथ चलना काफी मुश्किल था। मुझे काफी दर्द होता था लेकिन धीरे-धीरे स्थितियों में सुधार होता गया और फायदा दिखाई देने लगा।

चोट से उबरने के बाद शरीर नहीं करता है सही तरह से रिएक्ट

शाहीन ने आगे कहा, धीरे-धीरे मैंने 80 प्रतिशत फिटनेस हासिल कर ली उसके बाद मैं शत प्रतिशत फिट हो गया। जब आप चोट से उबरकर वापसी करते हो तो आपका शरीर सही तरह से रिएक्ट नहीं करता है। मुझे यह बात समझ में आ गई थी कि धैर्य रखना होगा। मैं अपने फैन्स का भी उनके प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited