CAS में सिल्वर मेडल की अपील खारिज होने के बाद विनेश फोगाट को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली बड़ी खुशखबरी

Vinesh Phogat receive good news: हफ्ते की शुरुआत में पूरे देश को उस समय बड़ा झटका लगा जब पेरिस ओलंपिक 2024 में संयुक्त रजत पदक के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन में विनेश फोगट की अपील खारिज कर दी गई। इसके बाद अब विनेश फोगाट के लिए आखिरकार एक अच्छी खबर आई है।

vinesh phogat

विनेश फोगाट (फोटो- AP)

Vinesh Phogat receive good news: भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट के लिए पिछले कुछ दिन काफी दर्द से भरे रहे हैं। पेरिस ओलंपिक 2024 में वे गोल्ड या सिल्वर मेडल से बेहद करीब थी लेकिन 100 ग्राम वजन के चलते उनका सपना टूट गया और बाद में 14 अगस्त को पेरिस ओलंपिक 2024 में संयुक्त रजत पदक के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन (CAS) में विनेश फोगट की अपील खारिज कर दी गई। हालांकि आखिरकार विनेश के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।
विनेश फोगाट के साथ-साथ ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और उनके पति सत्यव्रत कादियान को भी अच्छी खबर मिली है। इस बार यह सीधे दिल्ली उच्च न्यायालय से आई है। कोर्ट ने उनकी याचिका को आखिरकार स्वीकार कर लिया गया। दरअसल दिल्ली उच्च न्यायालय ने चारों पहलवानों द्वारा दायर याचिका को स्वीकार कर लिया और भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की एक एड हॉक समिति के भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के कामकाज को चलाने के अधिकार को बहाल कर दिया है।

अदालत ने जारी किया ये आदेश

एक अंतरिम आदेश में, अदालत ने कहा कि दिसंबर 2023 में हुए WFI चुनाव सही नहीं थे और खेल मंत्रालय ने भी इस पर रोक लगा दी है। यह आवश्यक है कि आदेश हटने तक इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की एड हॉक समिति डब्लयूएफआई के दिन-प्रतिदिन के कामकाज को चलाए।

विनेश फोगाट का शानदार स्वागत

भारत की धाकड़ पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद अब अपने देश लौट गई है। विनेश फोगाट शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचीं, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने आईजीआई एयरपोर्ट पर चैंपियन पहलवान का स्वागत किया। ओलंपिक खेल 2024 के बाद पेरिस से लौटीं पहलवान का किसी अन्य ओलंपिक पदक विजेता की तरह ही स्वागत किया गया। इसे देखकर विनेश अपने आंसू को काबू में नहीं रख पाई और रोने लगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited