VIDEO: दिल्ली पहुंची विनेश फोगाट, फैंस का शानदार स्वागत देख आंखों से छलके आंसू

Vinesh Phogat reaches Delhi: पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम वजन के चलते मेडल ना पाने के दर्द के बाद भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट अपने देश लौट गई हैं। उनका दिल्ली के एयरपोर्ट पर फैंस ने शानदार स्वागत किया जिसे देखकर वे खुद इमोशनल हो गई और रोने लग गई।

vinesh hphogff

विनेश फोगाट (फोटो- ANI/AP)

Vinesh Phogat reaches Delhi: भारत की धाकड़ पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद अब अपने देश लौट गई है। विनेश फोगाट शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचीं, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने आईजीआई एयरपोर्ट पर चैंपियन पहलवान का स्वागत किया। ओलंपिक खेल 2024 के बाद पेरिस से लौटीं पहलवान का किसी अन्य ओलंपिक पदक विजेता की तरह ही स्वागत किया गया। इसे देखकर विनेश अपने आंसू को काबू में नहीं रख पाई और रोने लगी।
विनेश ने मैट पर और मैट के बाहर अपने मुकाबलों से असंख्य प्रशंसकों को प्रेरित किया है। वह ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई थीं। विनेश भले ही ऐतिहासिक पदक जीतने से चूक गई हों, लेकिन उनके चैंपियन रवैये ने हर किसी को हरियाणा में जन्मी पहलवान का मुरीद बना दिया है।

गांव में स्वागत की तैयारियां

विनेश फोगाट के भाई हरिंदर सिंह ने अपनी बहन के आगमन के बारे में मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, "देश के कुश्ती और खेल प्रेमी उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं।सभी वर्गों के लोग उनका उत्साहवर्धन करने के लिए आगे आ रहे हैं। उनके पैतृक गांव में उनके स्वागत की तैयारियां चल रही हैं,वह पदक नहीं जीत सकीं, लेकिन हम कड़ी मेहनत करेंगे और निश्चित रूप से ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतेंगे।"

साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया भी रहे साथ

स्टार पहलवान का स्वागत करने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पर भारी भीड़ उमड़ी। साथी पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भी विनेश का स्वागत करने पहुंचे। खास बात यह है कि कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी पहलवान का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited