विवादों से जूझ रही भारतीय कुश्ती के लिए आई एक अच्छी खबर, जगरेब ओपन में अमन सहरावत ने जीता गोल्ड

Aman Sehrawat Wins Gold Medal In Jagreb Open: भारतीय कुश्ती जगत के लिए आज एक अच्छी खबर आई है। देश में कुश्ती को लेकर चल रहे तमाम विवादों के बीच ताजा खबर है कि जगरेब ओपन में भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने गोल्ड मेडल जीत लिया है।

Aman Sehrawat Wins Gold Medal In Jagreb Open

अमन सेहरावत ने जीता गोल्ड मेडल (SAI Media)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने किया कमाल
  • जगरेब ओपन में अमन ने जीता गोल्ड मेडल
  • विवादों से जूझ रही भारतीय कुश्ती के बीच अच्छी खबर
भारतीय पहलवान अमन सेहरावत (Aman Sehrawat) ने जगरेब ओपन रैंकिंग सीरिज टूर्नामेंट में चीन के दुनिया के सातवें नंबर के पहलवान वान्हाओ जोउ को 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। सेहरावत ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीत दर्ज की । पिछले कुछ समय से विवादों से जूझ रहे भारतीय कुश्ती जगत के लिये यह अच्छी खबर रही।
भारतीय दल यहां युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) के बैनर में खेल रहा है क्योंकि समय पर चुनाव नहीं कराने के कारण भारतीय कुश्ती महासंघ को पिछले साल निलंबित कर दिया गया था। 13वीं रैंकिंग वाले अमन ने तुर्किये के मुहम्मद कारावुस के खिलाफ 15-4 से जीत के साथ आगाज किया।
हांगझोउ एशियाई खेलों में 57 किलोवर्ग में कांस्य पदक जीतने वाले अमन ने 19वीं रैंकिंग वाले अमेरिका के रिचडर्स जेन राये रोड्स को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 11-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
अंतिम चार में उन्होंने जॉर्जिया के रॉबर्टी डी को 11-0 से मात दी । वहीं फाइनल में जोउ को हराया । एशियाई खेलों में रजत और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले फ्रीस्टाइल पहलवान दीपक पूनिया 86 किलोवर्ग के पदक दौड़ में जगह नहीं बना सके। वह पहले दौर में कजाखस्तान के अजमत दौलतबेकोव से हार गए । रेपेशॉज में उन्होंने एक मुकाबला जीता और एक हार गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited