WFI Elections: फिर बदली भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीख, अब इस दिन होगा मतदान

भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव की तारीख में एक बार फिर बदलाव हुआ है। अब 6 जुलाई के बजाए 11 जुलाई को मतदान होगा।

Wrestling Federation of India

भारतीय कुश्ती महासंघ लोगो

तस्वीर साभार : भाषा
नई दिल्ली: आईओए की तदर्थ समिति ने पांच अमान्य प्रदेश ईकाइयों की दलीलें सुनने के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव 11 जुलाई को कराने का फैसला किया है। उच्च न्यायालय के सेवानिवृत जज एम एम कुमार की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति से पांच प्रदेश ईकाइयों महाराष्ट्र, हरियाणा, तेलंगाना, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश ने संपर्क किया था। इन पाचों को डब्ल्यूएफआई से मान्यता नहीं मिली है। समिति ने इन्हें सुनवाई के लिये आज बुलाया था।
एक सूत्र ने कहा,'प्रदेश ईकाइयों ने अपना पक्ष रखा। भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रतिनिधियों ने उनकी मान्यता रद्द करने के अपने फैसले को सही ठहराया। समिति को फैसला लेने के लिये समय चाहिये लिहाजा चुनाव अब 11 जुलाई को होंगे।' पहले यह चुनाव छह जुलाई को होने थे।
सुनवाई के लिए मान्यता रद्द किए गए राज्यों को सुनवाई के लिए एक और तारीख दी है। हालांकि जबतक इन राज्यों के संघों की मान्यता बहाल नहीं की जाएगी तबतक वोटर्स लिस्ट तैयार नहीं हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | स्पोर्ट्स (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited