Apple Stores: अब मेड इन इंडिया iPhone 16, Apple इन शहरों में खोलेगा 4 नए स्टोर

एप्पल दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी है और दुनिया भर में कंपनी के चाहने वाले मौजूद हैं। भारत में भी एप्पल के लाखों फैन्स मौजूद हैं और कंपनी की तरफ से इन फैन्स के लिए एक बड़ी खाबर फिलहाल सामने आ रही है। जल्द ही भारत में एप्पल स्टोर्स की संख्या बढ़ाई जाएगी। आइये जानते हैं देश को लेकर कंपनी क्या प्लान कर रही है।

Apple Stores

अब मेड इन इंडिया iPhone 16, Apple इन शहरों में खोलेगा 4 नए स्टोर

Apple Stores: अप्रैल 2023 में मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में देश का पहला एप्पल स्टोर खोला गया था। इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली के सेलेक्ट सिटीवाक मॉल में देश का दूसरा एप्पल स्टोर खोला गया था। भारत में फ्लैगशिप एप्पल स्टोर्स की सफलता को देखते हुए कंपनी देश में मौजूद एप्पल स्टोर्स की संख्या बढ़ाने के बारे में विचार कर रही है। बैंगलोर, पुणे, दिल्ली एनसीआर और मुंबई में जल्द ही चार एप्पल स्टोर्स खोले जाएंगे। इसके साथ ही कंपनी देश में ही iPhone 16 का निर्माण भी करेगी। आइये जानते हैं भारत को लेकर एप्पल क्या प्लान कर रहा है।

कंपनी का बड़ा बयान

कंपनी ने शुक्रवार को बयान में कहा, कंपनी जल्द अपने पहले ‘मेड इन इंडिया’ आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स भी पेश करेगी। एप्पल के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट डेयरड्रे ओब्रायन ने बयान देते हुए कहा, ‘‘फ़िलहाल यह तो स्पष्ट नहीं है कि एप्पल स्टोर्स इन शहरों में किस जगह खोले जायेंगे और न ही यह तय है कि स्टोर्स कब खोले जायेंगे, लेकिन एप्पल स्टोर्स किसी भी शहर के टाउन स्क्वेयर वाली फीलिंग देते हैं और इसे देखते हुए यह तय है कि इन शहरों की प्राइम लोकेशन पर एप्पल स्टोर्स खोले जाएंगे’’।

मेड इन इंडिया iPhone 16

देश के साथ-साथ कुछ चुनिंदा बाहरी मार्केटो में एक्सपोर्ट करने के लिए भी iPhone 16 का निर्माण भारत में ही किया जाएगा। साल 2017 में लॉन्च होने वाला iPhone SE कंपनी द्वारा भारत में बनाया गया पहला प्रोडक्ट था। भारत में फिलहाल एप्पल के बहुत से मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स मौजूद हैं और इनमें से अधिकतर दक्षिणी भारत में मौजूद हैं। देश में एप्पल के लगभग 3000 कर्मचारी मौजूद हैं और कंपनी के सप्लायर्स के पास भी हजारों कर्मचारी मौजूद हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pawan Mishra author

पवन कुमार मिश्रा Timesnowhindi.com के साथ फरवरी 2024 से बतौर सीनियर कॉपी एडिटर के रूप में जुड़े हैं। जन्म दिल्ली में हुआ और शिक्षा भी यहीं से पूरी की ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited