Twitter का नाम बदलने के बाद अब मस्क बदलने जा रहे हैं ट्वीट और रीट्वीट की भी पहचान, इस डेट से होगा लागू

Tweets and Retweets Name Change: एलन मस्क के सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म एक्स में 29 सितंबर से एक बड़े बदलाव की योजना बनाई गई है। बड़े बदलाव के तहत ट्वीट का नाम बदलकर 'पोस्ट' और रीट्वीट का नाम 'रीपोस्ट' कर दिया जाएगा।

X, Elon Musk, Tweet, Retweet

Elon Musk: मस्क बदलने जा रहे हैं ट्वीट और रीट्वीट की भी पहचान।

तस्वीर साभार : IANS
Tweets and Retweets Name Change: एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा संचालित एक्स (X) ने अपनी नई सर्विस में पहले ट्वीट (Tweet) का नाम बदलकर 'पोस्ट' और रीट्वीट (Retweet) का नाम 'रीपोस्ट' कर दिया है, जो 29 सितंबर को प्रभावी होगा। अन्य उल्लेखनीय परिवर्तनों में 'ट्विटर' (Twitter) को पूरी तरह से हटाना और एक्स द्वारा प्रतिस्थापित करना शामिल है। साथ ही सर्विस की नई शर्त कहती है कि कानून द्वारा अनुमत सीमा तक एक्स का उपयोग कर आप किसी कथित वर्ग कार्रवाई, सामूहिक कार्रवाई या प्रतिनिधि कार्रवाई में वादी या वर्ग सदस्य के रूप में भाग लेने का अधिकार भी छोड़ देते हैं।
साथ ही कहा कि हमारी पूर्व लिखित सहमति के बिना किसी भी उद्देश्य के लिए किसी भी रूप में सेवाओं को क्रॉल करना या स्क्रैप करना स्पष्ट रूप से निषिद्ध है। इससे पहले यह लिखा गया था कि यदि रोबोट डॉट टेक्स्ट फाइल के प्रावधानों के अनुसार सेवाओं को क्रॉल करना स्वीकार्य है, हालांकि हमारी पूर्व सहमति के बिना सेवाओं को स्क्रैप करना स्पष्ट रूप से निषिद्ध है। एक्स कॉर्प अब यूजर्स से उनके बायोमेट्रिक डेटा और रोजगार इतिहास को एकत्र करना शुरू करने की अनुमति भी मांगेगा।
सोशल मीडिया नेटवर्क ने कहा कि बायोमेट्रिक जानकारी और रोजगार इतिहास को शामिल करने के लिए अपनी गोपनीयता नीति को अपडेट किया है। अपडेट प्राइवेसी पॉलिसी में लिखा है कि आपकी सहमति के आधार पर, हम सेफ्टी, सिक्योरिटी और आईडेंटिफिकेशन उद्देश्यों के लिए आपकी बायोमेट्रिक जानकारी एकत्र और उपयोग कर सकते हैं।
एक्स ने कहा कि यह आपके लिए संभावित नौकरियों की सिफारिश करने, नौकरी के लिए आवेदन करते समय संभावित नियोक्ताओं के साथ साझा करने, नियोक्ताओं को संभावित उम्मीदवारों को ढूंढने में सक्षम बनाने और आपको अधिक प्रासंगिक विज्ञापन दिखाने के लिए व्यक्तिगत जानकारी एकत्र और उपयोग कर सकता है। नई एक्स पॉलिसी 29 सितंबर से लागू होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited