ChatGPT Down: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के दिन डाउन हुआ चैटजीपीटी, लाखों यूजर्स परेशान

ChatGPT Down: कई यूजर्स को डायलॉग बॉक्स में अपने सवालों के जवाब लेने में दिक्कत आ रही हैं। वहीं कई यूजर्स चैटजीपीटी (ChatGPT) वेबसाइट को ही एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।

ChatGPT Down

ChatGPT Down! Thousands Of Users Report Issues, OpenAI Reacts

ChatGPT Down: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल चैटजीपीटी डाउन हो गया है। कई यूजर्स को जेनएआई टूल को इस्तेमाल करने में समस्या आ रही है। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर बताया है कि ओपनएआई चैटबॉट, चैटजीपीटी, उनके प्रश्नों का उत्तर नहीं दे रहा है। कई यूजर्स को डायलॉग बॉक्स में अपने सवालों के जवाब लेने में दिक्कत आ रही हैं। वहीं कई यूजर्स चैटजीपीटी (ChatGPT) वेबसाइट को ही एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं।

डाउनडिटेक्टर ने भी की डाउन की पुष्टि

आउटेज की निगरानी करने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने भी चैटजीपीटी डाउन की पुष्टि की है। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, एआई चैटबॉट के साथ समस्याओं की रिपोर्ट भारत के समयानुसार दोपहर 12 बजे के आसपास सामने आने लगी। चैटजीपीटी करीब एक घंटे से अधिक समय तक डाउन रहा। डेटा से पता चलता है कि 80 प्रतिशत से अधिक यूजर्स चैटजीपीटी को एक्सेस करने में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, वहीं लगभग 14 प्रतिशत वेबसाइट तक पहुंचने में असमर्थ हैं, और लगभग 12 प्रतिशत यूजर्स को चैटजीपीटी के ऐप में समस्या आ रही है।

वेबसाइट एक्सेस करने में आ रही दिक्कत

टाइम्स नाउ नवभारत ने भी चैटजीपीटी की वेबसाइट एक्सेस करने की कोशिश की लेकिन हम इसका वेब वर्जन यानी (https://chat.openai.com) को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। हालांकि, फिलहाल चैटजीपीटी ऐप को एक्सेस किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि वह समस्याओं की जांच कर रही है। OpenAI के सपोर्ट पेज से पता चलता है कि कंपनी ने समस्या के मूल कारण की पहचान कर ली है और वे "इस समस्या के समाधान के लिए लगातार काम कर रहे हैं।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited