Airtel 5G Plus लॉन्च, इन 8 शहरों में सर्विस अब LIVE, जानें टैरिफ डिटेल

Airtel ने अपनी सेवाओं का नाम Airtel 5G Plus रखा है और इसकी घोषणा भारत के 8 शहरों के लिए कर दिया है।

Airtel 5G Plus

Airtel 5G Plus

Bharti Airtel ने आज यानी 6 अक्टूबर को भारत के 8 शहरों के लिए अपने Airtel 5G Plus की घोषणा कर दी है। कंपनी ने 5G की घोषणा 1 अक्टूबर 2022 को की थी। एयरटेल अपने 5G सर्विस को Airtel 5G Plus कह रहा है। जियो की तुलना में एयरटेल ने अपनी 5G सेवाओं की घोषणा ज्यादा शहरों के लिए की है। एयरटेल ने 5G टैरिफ और शहरों के नाम भी बताए हैं।
किन शहरों में मिलेगा Airtel 5G Plus?
Airtel ने कहा है कि आज से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी के ग्राहक Airtel 5G Plus सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे।
कौन से ग्राहक इस्तेमाल कर पाएंगे 5G सर्विस?
Airtel ने कहा है कि जिन ग्राहकों के पास 5G स्मार्टफोन है, वो Airtel 5G Plus को यूज कर पाएंगे। इसके लिए फोन में 5G इनेबल होना भी जरूरी है। आपको बता दें कि अभी भारत के सभी 5G स्मार्टफोन Airtel की 5G को सपोर्ट करने में सक्षम नहीं हैं। इसके लिए कंपनियों को OTA अपडेट देना होगा। साथ ही 5G सर्विसेज के लिए अलग से सिम की जरूरत नहीं होगी।
Airtel के 5G प्लान्स की क्या है कीमत?
फिलहाल भारती एयरटेल की 5G सर्विस के लिए कोई स्पेशल 5G टैरिफ नहीं है। कंपनी ने कहा है कि ग्राहक मौजूदा प्लान्स में ही Airtel 5G Plus को एक्सेस कर सकेंगे, जब तक बड़ी संख्या में 5G का रोलआउट नहीं हो जाता।
Jio की 5G सेवा
जियो की 5G सर्विसेज फिलहाल दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में लाइव हैं। फिलहाल सर्विस को ट्रायल के लिए इनवाइट बेसिस पर शुरू किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited