सिक्योर इंटरनेट के लिए एयरटेल ने फोर्टिनेट से की पार्टनरशिप, जानें क्या होगा फायदा

Airtel Secure Internet: बयान में कहा गया, एयरटेल की इंटरनेट कनेक्टिविटी को फोर्टिनेट की अगली पीढ़ी के फायरवॉल के साथ संयोजित कर यह एयरटेल के सुरक्षा संचालन केंद्र (एसओसी) और फोर्टिनेट के ‘सिक्योरिटी ऑर्केस्ट्रेशन, ऑटोमेशन एंड रिस्पॉन्स’ (एसओएआर) मंच के जरिये एंड-टू-एंड सुरक्षा प्रदान करेगा।

Bharti Airtel

Bharti Airtel

Airtel Secure Internet: दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल की बी2बी यूनिट एयरटेल बिजनेस ने सोमवार को कहा कि उसने बिजनेस के लिए इंटरनेट सिक्योरिटी सॉल्यूशन ‘एयरटेल सिक्योर इंटरनेट’ पेश करने के लिए ग्लोबल साइबर सुरक्षा कंपनी फोर्टीनेट के साथ साझेदारी की है। इस पार्टनरशिप के जरिए एयरटेल यूजर्स को एंड-टू-एंड सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

तकनीकी दुरुपयोग से बचाएगा सर्विस मॉडल

कंपनी बयान में कहा गया, सेवा मॉडल को टेक्नोलॉजी के दुरुपयोग से बचाने के लिए तैयार किया गया है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि व्यवसाय भविष्य के लिए तैयार रहें और पूंजीगत व्यय कम हो। बयान में कहा गया, एयरटेल की इंटरनेट कनेक्टिविटी को फोर्टिनेट की अगली पीढ़ी के फायरवॉल के साथ संयोजित कर यह एयरटेल के सुरक्षा संचालन केंद्र (एसओसी) और फोर्टिनेट के ‘सिक्योरिटी ऑर्केस्ट्रेशन, ऑटोमेशन एंड रिस्पॉन्स’ (एसओएआर) मंच के जरिये एंड-टू-एंड सुरक्षा प्रदान करेगा।

जानें फोर्टिनेट ने क्या कहा?

फोर्टिनेट के ‘कंट्री मैनेजर’ (भारत एवं सार्क क्षेत्र) विवेक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘ एसओसी-एज-ए-सर्विस मॉडल का लाभ उठाकर संगठन अपने स्वामित्व की कुल लागत को कम कर सकते हैं, साइबर सुरक्षा कौशल अंतर को पाट सकते हैं और अपने जटिल परिवेश में अधिक स्पष्टता हासिल कर सकते हैं, जिससे आज के डिजिटल परिदृश्य में व्यापक सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।’’
इनपुट- भाषा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited