Tiktok वीडियो के कारण गई Amazon कर्मचारी की नौकरी, खुद को कहता है 'अमेजन किंग'

Amazon Layoffs due to TikTok video: टिकटॉकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को "अमेजन किंग" भी कहता है। उसने एप पोस्ट में कहा, "नमस्कार दोस्तों, मेरे पास कुछ बुरी खबर है। उह, अमेजन ने मुझे निकाल दिया है। सात साल ऐसे ही बर्बाद हो गए।"

Amazon Layoffs due to TikTok video

Amazon Layoffs due to TikTok video

तस्वीर साभार : IANS
Amazon Layoffs due to TikTok video: अमेजन के लिए सात साल तक काम करने वाले एक कर्मचारी ने दावा किया है कि उसे नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि उसने टिकटॉक पर एक वीडियो बनाकर पोस्ट किया था। वीडियो में उसने मजाक में ग्राहकों से भारी सामान ऑर्डर करना बंद करने के लिए कहा था। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, टिकटॉकर, जिसका पहला नाम केंडल है, ने पिछले हफ्ते एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें खुलासा हुआ कि रिटेल दिग्गज ने उसे उसकी शिकायतों के कारण बर्खास्त कर दिया है।

इसलिए गई नौकरी

टिकटॉकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को "अमेजन किंग" भी कहता है। उसने एप पोस्ट में कहा, "नमस्कार दोस्तों, मेरे पास कुछ बुरी खबर है। उह, अमेजन ने मुझे निकाल दिया है। सात साल ऐसे ही बर्बाद हो गए।"
उसने आगे कहा, "लंबी कहानी को संक्षेप में कहें तो, मैंने लगभग चार सप्ताह पहले एक वीडियो बनाया था, जिसमें लोगों से कहा था कि वे अमेजन से भारी सामान खरीदना बंद कर दें क्योंकि, एक अमेजन कर्मचारी के रूप में, मैं भारी सामान उठाते-उठाते थक गया हूं।" उसने आगे कहा कि अधिकांश दर्शकों को उनके वीडियो फनी लगे।
उसने कहा, "ज्यादातर लोगों ने इसे मजाक के रूप में लिया, खासकर यदि आप अमेजन में काम करते हैं, तो आप जानते हैं कि मैं कुछ ज्यादा ही बढ़ा-चढ़ाकर बोल रहा था... लेकिन मेरे वीडियो से बहुत से लोग नाराज हैं।"

टिकटॉकर ने मांगी माफी

टिकटॉकर ने भी माफी मांगते हुए कहा कि उसका इरादा नुकसान पहुंचाना नहीं था। केंडल ने कहा, "अगर आप उस वीडियो से आहत हुए हैं, तो मुझे खेद है। मेरा इरादा कभी भी किसी को ठेस पहुंचाने या किसी के साथ भेदभाव करने का नहीं था। मैं बस एक मजेदार वीडियो बनाना चाहता था। मैं ऐसा यूं ही नहीं कह रहा हूं। मैं पहले ही अपनी नौकरी खो चुका हूं और दोबारा नौकरी पर रखने के लायक नहीं हूं, इसलिए कृपया मुझे माफ कर दें।"

अमेजन में लगातार हो रही छंटनी

इस बीच, अमेजन के स्वामित्व वाली ऑडियोबुक और पॉडकास्ट डिवीजन ऑडिबल ई-कॉमर्स दिग्गज में नौकरी में कटौती के हिस्से के रूप में अपने 5 प्रतिशत कर्मचारियों यानि 100 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह ट्विच, प्राइम वीडियो और एमजीएम स्टूडियोज में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी के बाद, अमेजन भी ऑडिबल में कर्मचारियों की संख्या कम कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited