Amazon ला रहा सस्ता वर्टिकल 'बाजार', 600 रुपये से कम में मिलेगा कोई भी सामान

Amazon Bazaar: रिपोर्ट में कहा गया है कि बाजार के माध्यम से बेची जाने वाली वस्तुओं की कीमत 600 रुपये से कम होगी। नया वर्टिकल बाजार एक विशेष स्टोर है, जहां गैर-ब्रांडेड और "ट्रेंडी" फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट की आपूर्ति करने वाले विक्रेताओं पर कोई "अतिरिक्त शुल्क" नहीं लगाया जाएगा।

Amazon Bazaar

Amazon Bazaar

तस्वीर साभार : IANS
Amazon Bazaar: ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन भारत में 'बाजार' नाम से कम कीमत वाला फैशन और लाइफस्टाइल वर्टिकल लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने बताया, "आपके प्रोडक्ट अमेजन पर एक विशेष स्टोर में डिस्प्ले किए जाएंगे, जिससे ग्राहकों के लिए उन्हें ढूंढना आसान हो जाएगा।" रिपोर्ट में कहा गया है कि बाजार के माध्यम से बेची जाने वाली वस्तुओं की कीमत 600 रुपये से कम होगी।

विशेष स्टोर होगा नया वर्टिकल बाजार

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने साझेदारों को जो संदेश भेजा है, उसके अनुसार नया वर्टिकल बाजार एक विशेष स्टोर है, जहां गैर-ब्रांडेड और "ट्रेंडी" फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट की आपूर्ति करने वाले विक्रेताओं पर कोई "अतिरिक्त शुल्क" नहीं लगाया जाएगा। कंपनी ने बताया, "आपके प्रोडक्ट अमेजन पर एक विशेष स्टोर में प्रदर्शित किए जाएंगे, जिससे ग्राहकों के लिए उन्हें ढूंढना आसान हो जाएगा।"

600 रुपये से कम होगी कीमत

ई-कॉमर्स दिग्गज ने यह भी उल्लेख किया कि बाजार विक्रेताओं को लाखों ग्राहकों तक पहुंच प्रदान करेगा। इसके अलावा "परेशानी फ्री" डिलीवरी और शून्य रेफरल शुल्क लगाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि बाजार के माध्यम से बेची जाने वाली वस्तुओं की कीमत 600 रुपये से कम होगी।

बढ़ रही अमेजन की बिक्री

इस बीच, 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त अवकाश तिमाही में अमेजन की शुद्ध बिक्री 14 प्रतिशत बढ़कर 170 बिलियन डॉलर हो गई, जबकि 2022 की चौथी तिमाही में यह 149.2 बिलियन डॉलर थी। अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि पिछली छुट्टियों का मौसम "रिकॉर्ड तोड़" था।
2023 की चौथी तिमाही में शुद्ध आय बढ़कर 10.6 बिलियन डॉलर हो गई, जबकि, 2022 की चौथी तिमाही में यह 0.3 बिलियन डॉलर थी। अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) सेगमेंट की बिक्री साल-दर-साल 13 प्रतिशत बढ़कर 24.2 बिलियन डॉलर हो गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN टेक डेस्क author

    देश-दुनिया में टेक्नोलॉजी से जुड़ी हर खबर हम आपको यहां देते हैं। स्मार्टफोन से लेकर गैजेट्स और बाकी तमाम जानकारी हम आपको लगातार देंगे।और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited