आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर Apple की तैयारी तेज, स्टार्टअप DarwinAI को खरीदा

Apple Acquires AI Startup DarwinAI: ऐप्पल ने इस साल की शुरुआत में एआई स्टार्टअप को खरीदा था, और डार्विनएआई के दर्जनों कर्मचारी पहले ही कंपनी के एआई डिवीजन में शामिल हो चुके हैं।

Apple Generative AI

Apple Generative AI

Apple Acquires AI Startup DarwinAI: एप्पल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को लेकर तैयारी तेज कर दी है। कंपनी ने इसके लिए नए एआई स्टार्टअप डार्विनएआई को खरीद लिया है। एप्पल ने कनाडाई कंपनी के दर्जनों कर्मचारियों को अपने एआई डिवीजन में जोड़ा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन निर्माता ने इस साल की शुरुआत में स्टार्टअप को खरीदा था। बता दें कि एप्पल अपनी AI महत्वाकांक्षाओं को लेकर बहुत तेजी से काम कर रहा है। इसके लिए कंपनी ने पिछले 12 महीने में 30 से ज्यादा एआई स्टार्टअप कंपनियों को खरीदा है।

साल की शुरुआत में खरीदी थी कंपनी

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला देते हुए, ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप्पल ने इस साल की शुरुआत में एआई स्टार्टअप को खरीदा था, और डार्विनएआई के दर्जनों कर्मचारी पहले ही कंपनी के एआई डिवीजन में शामिल हो चुके हैं।
रिपोर्ट में कहा गया है कि वाटरलू विश्वविद्यालय के एआई रिसर्चर्स अलेक्जेंडर वोंग, जिन्होंने व्यवसाय को खड़ा करने में मदद की, एप्पल में एक निदेशक के रूप में शामिल हो गए हैं।

मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई चैन में भी होगा एआई का इस्तेमाल

एप्पल अपने डिवाइसेस को क्लाउड के बजाय एआई पर चलाने के लिए डार्विनएआई के सिस्टम का उपयोग करना चाहता है। इसके अलावा डार्विनएआई मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई चैन के लिए एआई टेक्नोलॉजी पर भी काम करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है, "डार्विनएआई ने मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस के दौरान कंपोनेंट्स के विजुअली इंसपैक्टिंग कंपोनेंट्स के लिए एआई तकनीक विकसित की है और कई इंडस्ट्री में सर्विस दे रही है।

12 महीने में 30 से ज्यादा स्टार्टअप खरीद चुका एप्पल

स्टैटिस्टा की एक हालिया स्टडी के अनुसार, एप्पल ने हाल ही में एआई पर सबसे ज्यादा खर्च किया है। स्टडी के अनुसार, साल 2023 में एप्पल ने 30 से ज्यादा एआई स्टार्टअप कंपनियों को खरीदा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited