Apple Income From India:भारत में एप्पल को रिकॉर्ड कमाई, टिम कुक बोले डबल डिजिट में बढ़ा बिजनेस

Apple Income From India: भारत के साथ-साथ मलेशिया, मैक्सिको, फिलीपीन, पोलैंड और तुर्किये, इंडोनेशिया, सऊदी अरब आदि सहित अन्य उभरते बाजारों में ऑलटाइम हाई कमाई की है।

apple tim cook

एप्पल की बढ़ी कमाई

Apple Income From India:एप्पल के लिए भारत कमाई का अच्छा जरिया बनता जा रहा है। और उसके बिजनेस में डबल डिजिट में ग्रोथ हुई है। कंपनी ने भारत के साथ-साथ मलेशिया, मैक्सिको, फिलीपीन, पोलैंड और तुर्किये, इंडोनेशिया, सऊदी अरब आदि सहित अन्य उभरते बाजारों में ऑलटाइम हाई कमाई की है। हालांकि भारत से कितनी कमाई हुई है। इसे बारे में कंपनी ने जानकारी नही दी है। एप्पल का त्रैमासिक राजस्व सालाना आधार पर दो प्रतिशत की वृद्धि के साथ 119.6 अरब अमेरिकी डॉलर रहा।

भारत को लेकर क्या बोले टिम कुक

एप्पल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने कहा कि राजस्व के मामले में भारत में वृद्धि हुई। दिसंबर तिमाही में मजबूत दोहरे अंक में वृद्धि हुई और रिकॉर्ड राजस्व दर्ज किया। वहीं सभी देशों की बात की जाय एप्पल का त्रैमासिक राजस्व सालाना आधार पर दो प्रतिशत की वृद्धि के साथ 119.6 अरब अमेरिकी डॉलर रहा। समान तिमाही में आईफोन से कंपनी का राजस्व करीब छह प्रतिशत बढ़कर 69.7 अरब अमेरिकी डॉलर हो गया। अक्टूबर-दिसंबर 2022 में यह 65.77 अरब डॉलर था।कुक ने कहा कि कंपनी ने मलेशिया, मैक्सिको, फिलीपीन, पोलैंड और तुर्किये, इंडोनेशिया, सऊदी अरब आदि सहित अन्य उभरते बाजारों में ऑलटाइम हाई कमाई की है।

आईपैड की कमाई गिरी
दिसंबर 2023 तिमाही में आईपैड की बिक्री करीब 25 प्रतिशत घटकर करीब सात अरब अमेरिकी डॉलर हो गई। तिमाही में एप्पल के वेयरएबल, घरेलू तथा सहायक उपकरण खंड की बिक्री भी सालाना आधार पर करीब 11 प्रतिशत घटकर 11.95 अरब अमेरिकी डॉलर रह गई। मैक पीसी की बिक्री 7.7 अरब अमेरिकी डॉलर पर लगभग स्थिर रही।कंपनी का 30 सितंबर, 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष वार्षिक राजस्व 2.8 प्रतिशत घटकर 383.28 अरब रहा था। वित्त वर्ष 2022 में यह 394.32 अरब अमेरिकी डॉलर था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited