एप्पल सीईओ टिम कुक को भी नहीं पता आईफोन का यह फीचर! क्या आप जानते हैं

Apple CEO Tim Cook and iPhone feature: iPhone यूजर iMessage में ग्रुप चैट का नाम बदल सकते हैं। यह आपको अपने दोस्तों या परिवार के साथ चैट को लेबल करने की अनुमति देता है, जैसे कि “द स्क्वाड” या “फैमिली बैंटर”, ताकि चीजें मैनेज रहें। लेकिन यह फीचर एप्पल के सीईओ टिम कुक को भी नहीं पता था।

apple tim cook

Apple CEO Tim Cook.

Apple CEO Tim Cook and iPhone feature: एप्पल के सीईओ टिम कुक तब असहज हो गए जब उनसे एप्पल आईफोन के आईमैसेज ऐप के एक बेसिक फीचर के बारे में पूछा गया। लेकिन उन्हें iPhone के इस फीचर के बारे में पता नहीं था। वॉल स्ट्रीट जर्नल मैगजीन के साथ एक इंटरव्यू के दौरान टिम कुक से यह सवाल पूछा गया। चलिए जानते हैं क्या है वो फीचर, जिसका एप्पल सीईओ भी नहीं दे पाए जवाब।

क्या है पूरा मामला

एप्पल के सीईओ टिम कुक एक इंटरव्यू के दौरान चौंक गए जब उनसे आईफोन के एक बेसिक फीचर के बारे में पूछा गया जिसकी उन्हें जानकारी नहीं थी। इस तरह एक हंसी-मजाक का माहौल बन गया। पता चला कि एप्पल के प्रमुख भी लाखों लोगों द्वारा रोजाना इस्तेमाल किए जाने वाले डिवाइस के बारे में एक-दो बातें भूल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Sony के नए ओपन-ईयर Earbuds, 22 घंटे की बैटरी लाइफ और दमदार साउंड से है लैस

इस फीचर के बारे में नहीं जानते थे कुक!

इंटरव्यू के दौरान, WSJ के पत्रकार बेन कोहेन ने कुक से उनकी तकनीकी आदतों के बारे में कई सवाल पूछे। सब कुछ ठीक चल रहा था, तभी कोहेन ने एक साधारण सा सवाल पूछा: "ग्रुप चैट का सबसे अच्छा नाम क्या होगा?" दिलचस्प बात यह है कि कुक को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि आप वास्तव में iMessage ग्रुप चैट का नाम रख सकते हैं। जी हां, एप्पल के सीईओ को एक बुनियादी iPhone सुविधा के बारे में पता नहीं था जिसका हममें से बहुत से लोग नियमित रूप से उपयोग करते हैं।

क्या आपको पता है आईफोन का यह फीचर

बता दें कि iPhone यूजर iMessage में ग्रुप चैट का नाम बदल सकते हैं। यह आपको अपने दोस्तों या परिवार के साथ चैट को लेबल करने की अनुमति देता है, जैसे कि “द स्क्वाड” या “फैमिली बैंटर”, ताकि चीजें मैनेज रहें और आपकी बातचीत में थोड़ा व्यक्तित्व आए। यह एक सरल फीचर है, लेकिन कुक ने इसका कभी इस्तेमाल नहीं किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। टेक एंड गैजेट्स (Tech-gadgets News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited