दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, Apple ने साकेत में खोला अपना दूसरा स्टोर

दिल्ली में Apple ने अपना दूसरा कंपनी ओन्ड स्टोर खोल दिया है जिसका उद्घाटन खुद ऐप्पल के सीईओ Tim Cook ने किया है। बता दें कि ऐप्पल के भारत में 25 साल पूरे हो चुके हैं जिसकी खुशी में ये स्टोर्स खोले गए हैं।

Apple Store Delhi Saket

ऐप्पल के सीईओ टिम कुक पहली बार भारत आए हुए हैं और उन्होंने ही इन दोनों स्टोर्स का फीता काटा है।

मुख्य बातें
  • दिल्ली में खुला ऐप्पल का दूसरा स्टोर
  • कंपनी के सीईओ टिम कुक ने काटा फीता
  • मुंबई में खूला है पहला ऐप्पल ओन्ड स्टोर
Apple Store Delhi Saket: ऐप्पल ने 18 अप्रैल 2023 को भारत में अपना पहला ओन्ड स्टोर मुंबई के बीकेसी यानी बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लैक्स (Apple BKC) में खोला है। अब कंपनी ने दिल्ली के साकेत में भी इस स्टोर का उद्घाटन कर दिया है। ऐप्पल के सीईओ Tim Cook पहली बार भारत आए हुए हैं और उन्होंने ही इन दोनों स्टोर्स का फीता काटा है। बता दें कि इस स्टोर के इनॉगरेशन से पहले ही लोग लंबी कतार लगा चुके हैं और दिल्ली के पहले ऐप्पल स्टोर का एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं।
ऐप्पल के भारत में 25 साल
भारतीय मार्केट में ऐप्पल ने 25 साल पूरे कर लिए हैं और इसी 25वीं वर्षगांठ है जिसे सेलिब्रेट करने के लिए ऐप्पल ने देश में पहले कंपनी ओन्ड स्टोर खोले हैं। दिखने में ये स्टोर बहुत आकर्षक है और ऐप्पल के स्टोर से ऐसे ही किसी एक्सपीरियंस की उम्मीद भी यूजर्स कर रहे थे। इस स्टोर में ग्राहकों को ये सुविधा भी मिलेगी कि वो प्रोडक्ट ऑनलाइन ऑर्डर करके ऐप्पल साकेत स्टोर से पिक कर सकेंगे।
कार्बन न्यूट्रल हैं सारे स्टोर्स
ऐप्पल ने भारत में बीकेसी और साकेत स्टोर के अलावा अपने सारे ऑपरेशंस कार्बन न्यूट्रल रखे हैं और ये सभी रिन्यूवेबल एनर्जी पर काम करेंगे। ऐप्पल साकेत स्टोर में 70 कर्मचारी फिलहाल नियुक्त किए गए हैं जिनमें 18 राज्यों की 15 भाषाओं में ग्राहक बात करके प्रोडक्ट की जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस स्टोर में ग्राहकों को नए-नए प्रोडक्ट्स के अलावा ऐप्पल गैजेट्स की पूरी रेंज का जोरदार एक्सपीरियंस मिलेगा जो पहले ऐप्पल लवर्स ने कभी देखा नहीं होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंशुमन साकल्ले author

अंशुमन साकल्ले जून 2022 से टाइम्स नाउ नवभारत (www.timesnowhindi.com/) में बतौर सीनियर स्पेशल करेस्पॉन्डेंट कार्यरत हैं। ये ईएमएमसी, दैनिक भास्कर, एनडी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited