iPhone मॉडल्स में जल्द मिलेगा USB Type-C चार्जिंग पोर्ट, Apple ने किया कंफर्म

यूरोपीय संघ द्वारा पारित नए कानून के हिसाब से Apple नए iPhone मॉडल्स को USB Type-C चार्जिंग पोर्ट के साथ लॉन्च करेगा।

iPhone मॉडल्स में जल्द मिलेगा USB Type-C चार्जिंग पोर्ट

iPhone मॉडल्स में जल्द मिलेगा USB Type-C चार्जिंग पोर्ट (Photo- UnSplash)

Apple ने ये कंफर्म किया है कि कंपनी नए iPhones के साथ जल्द ही USB Type-C देगी। फिलहाल iPhone मॉडल्स लाइटनिंग पोर्ट के साथ आते हैं। ऐसे में डिवाइस को USB Type-C चार्जर के साथ चार्ज नहीं किया जा सकता। जोकि आजकल लगभग सभी कंपनियों के स्मार्टफोन के साथ मिलता है। अब Apple ने कंफर्म कर दिया है कि कंपनी नए मॉडल्स में USB-C पोर्ट इस्तेमाल करेगी।
इसकी पुष्टि Apple में वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट Greg Joswiak ने की है। ये बात उन्होंने वॉल स्ट्रीट जनरल के एनुअल टेक लाइव कॉन्फ्रेंस में चर्चा के दौरान कही है। इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या Apple यूरोपीय संघ द्वारा पारित नए कानून का पालन करेगा, जो 2024 तक सभी कंपनियों के लिए USB टाइप-सी चार्जर के साथ अपने डिवाइस को लॉन्च करना अनिवार्य बनाता है। इस पर एग्जीक्यूटिव ने कहा कि हां Apple नए कानूनों का पालन करेगा। हालांकि, उन्होंने ये साफ नहीं किया ये बदलाव कब से देखने को मिलेगा।
Apple एग्जीक्यूटिव ने फिलहाल ये साफ नहीं किया है कि कंपनी कब नए iPhone मॉडल्स में USB Type-C पोर्ट को यूज करेगी। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ऐसा जल्द ही किया जा सकता है। Mark Gurman के मुताबिक 2023 में लॉन्च होने वाले iPhone 15 में USB Type-C पोर्ट मिलेगा।
आपको बता दें कि Apple ने पहले ही अपने काफी सारे Mac मॉडल्स, iPad मॉडल्स और एक्सेसरीज के साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट देना शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि कंपनी 2023 की शुरुआत से एंट्री-लेवल iPad और AirPods के चार्जिंग केस में USB Type-C पोर्ट देना शुरू कर सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

साकेत सिंह बघेल author

साकेत सिंह बघेल टाइम्स नाउ नवभारत के लिए टेक सेक्शन कवर करते हैं. इन्हें टेक कवर करते हुए करीब 5 साल हो चुके हैं। इस दौरान इन्होनें ढेरों गैजेट्स को र...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited