आपके आईफोन को कब मिलेगा Apple Intelligence का सपोर्ट, AI की पावर से लैस हो जाएगा डिवाइस

Apple Intelligence rollout Date: एप्पल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के लिए OpenAI के साथ पार्टनरशिप की है और एप्पल डिवाइस जैसे आईफोन-आईपैड में चैटजीपीटी को इंटीग्रेशन किया जा रहा है। एप्पल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली इस सुविधा को ही एप्पल इंटेलिजेंस नाम दिया है।

Apple Intelligence

Apple Intelligence

Apple Intelligence rollout Date: टेक दिग्गज एप्पल ने 9 सितंबर को 'अपने ग्लोटाइम' इवेंट में अपने लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च किया और अपने एआई फीचर्स वाले एप्पल इंटेलिजेंस फीचर्स को रोल आउट करने की तारीख की घोषणा की। एप्पल ने कहा कि एप्पल इंटेलिजेंस वाले सॉफ्टवेयर अपडेट को अगले महीने iOS 18.1, iPadOS 18.1 और macOS Sequoia 15.1 के साथ रोल आउट किया जाएगा। इसमें आने वाले महीनों में और नए फीचर्स को लॉन्च किया जाएगा।

जानें किस देश में कब लॉन्च होगा एप्पल इंटेलिजेंस

Apple इंटेलिजेंस सबसे पहले यूएस इंग्लिश में लॉन्च होगा, और दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और यूके में लोकलाइज अंग्रेजी को शामिल करने के लिए जल्दी ही विस्तार किया जाएगा। इसके बाद 2025 तक इसे चीनी, फ्रेंच, जापानी और स्पेनिश जैसी अतिरिक्त भाषा का सपोर्ट मिलेगा।

इन आईफोन को मिलेगा एप्पल इंटेलिजेंस का सपोर्ट

एप्पल ने घोषणा की है कि कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल एप्पल इंटेलिजेंस, आईफोन 16, आईफोन 16 प्लस, आईफोन 16 प्रो, आईफोन 16 प्रो मैक्स, आईफोन 15 प्रो, आईफोन 15 प्रो मैक्स और एम1 और बाद के मॉडल वाले आईपैड और मैक पर उपलब्ध होंगे।

क्या है एप्पल इंटेलिजेंस

एप्पल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के लिए OpenAI के साथ पार्टनरशिप की है और एप्पल डिवाइस जैसे आईफोन-आईपैड में चैटजीपीटी को इंटीग्रेशन किया जा रहा है। एप्पल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली इस सुविधा को ही एप्पल इंटेलिजेंस नाम दिया है। एप्पल इंटेलिजेंस के पास शुरुआत में काफी सीमित यूजर्स होंगे। बाद में इसके फीचर्स और यूजर्स को बढ़ाया जाएगा।

एप्पल इंटेलिजेंस के प्रमुख फीचर्स

  • डिवाइस आधारित प्रोसेसिंग
  • निजी क्लाउड कंप्यूट
  • एडवांस सिरी
  • राइटिंग और एक्सप्रेशन इंप्रूवमेंट
  • पर्सनलाइज एक्सपीरियंस
  • कैमरा और एडिटिंग में AI का सपोर्ट
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vishal Mathel author

विशाल मैथिल, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर नवंबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह दैनिक भास्कर, अमर उजाला मध्यप्रद...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited