एप्पल के नए आईफोन बनाने में टाटा समूह कर सकता है मदद, मिलेंगे ये फीचर्स

Apple iPhone 15 Plus: एपल के आईफोन जल्द ही अपने आईफोन के प्रोडक्शन के प्रोडक्शन के लिए भारत में टाटा समूह के साथ साझेदारी कर सकती है। वह टाटा ग्रुप के साथ अपकमिंग iPhone 15 सीरीज के कुछ मॉडलों की मैन्युफैक्चरिंग करने की योजना बना रही है।

Apple iPhone 15 Plus

आईफोन सीरीज

Apple iPhone 15 Plus: एपल के आईफोन जल्द ही अपने आईफोन के प्रोडक्शन के प्रोडक्शन के लिए भारत में टाटा समूह के साथ साझेदारी कर सकती है। वह टाटा ग्रुप के साथ अपकमिंग iPhone 15 सीरीज के कुछ मॉडलों की मैन्युफैक्चरिंग करने की योजना बना रही है। आईफोन 15 के इस साल सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। ट्रेंडफोर्स की एक रिपोर्ट में दावा है कि iPhone 15 और iPhone 15 प्लस को भारत में तैयार किया जा सकता है।
iPhone 15 और iPhone 15 Plus
कंपनी अपनी अपकमिंग आईफोन सीरीज से बेस वेरियंट फोन iPhone 15 और iPhone 15 Plus को भारत में मैन्युफैक्चर करने की तैयारी कर रही है। ट्रेंडफोर्स के अनुसार, फॉक्सकॉन, पेगाट्रॉन और लक्स शेयर के बाद टाटा ग्रुप एपल के लिए आईफोन बनाने वाली चौथी कंपनी होगी। रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 15 और 15 प्लस की मैन्युफैक्चरिंग को भारत में टाटा समूह द्वारा संभालने की योजना बना रही है।
टाटा समूह बनाएगा आईफोन!
रिपोर्ट के मुताबिक टाटा ग्रुप ने विस्ट्रॉन की भारतीय प्रोडक्शन लाइन का अधिग्रहण कर लिया है, जो कि भारत का सबसे बड़ा समूह है जो आईफोन 15 सीरीज को असेंबल करेगा। यह दावा ऐसे समय में किया जा रहा है जब विस्ट्रॉन कथित तौर पर भारतीय बाजार से बाहर निकलने की तैयारी कर रहा है। यानी टाटा, भारत में आईफोन के प्रोडक्शन के लिए एकमात्र कंपनी बन सकता है।
ये हो सकते हैं फीचर्स
आने वाले iPhone 15 में एपल का बायोनिक A16 चिपसेट होने की उम्मीद है, जिसे पिछले साल iPhone 14 Pro मॉडल में पेश किया गया था। वहीं प्रो मॉडल में लेटेस्ट चिपसेट मिलेगा, जबकि स्टैंडर्ड मॉडल में एक साल पुराना चिपसेट मिलता है।
IPhone 15 में पीछे की तरफ 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है, जो कि मौजूदा iPhone मॉडल में देखे गए 12MP सेंसर से एक बड़ा अपग्रेड है। हालांकि, ऑप्टिकल जूम के लिए टेलीफोटो लेंस या LiDAR जैसी सुविधाएं केवल प्रो मॉडल में उपलब्ध हो सकती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आशीष कुशवाहा author

आशीष कुमार कुशवाहा Timesnowhindi.com में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। वह मई 2023 से Timesnowhindi.com के साथ जुड़े हैं। वह यहां शेयर बाजा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited