Apple Store Delhi: गुरुवार को दिल्ली में खुलेगा देश का दूसरा एप्पल स्टोर, सीईओ टिम कुक खुद करेंगे ग्राहकों का स्वागत

Apple के सीईओ टिम कुक गुरुवार को दिल्ली में देश के दूसरे और शहर के पहले एप्पल स्टोर का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर टिम कुक खुद स्टोर में ग्राहकों का स्वागत करेंगे। कुक ने मंगलवार को मुंबई में देश के पहले एप्पल स्टोर का उद्घाटन किया था।

apple, apple store, tim cook, iphone, iphone 14, apple iphone

एप्पल के सीईओ टिम कुक गुरुवार को दिल्ली में भारत के दूसरे एप्पल स्टोर का उद्घाटन करेंगे

मुख्य बातें
  • गुरुवार को दिल्ली में खुलेगा एप्पल स्टोर
  • ये देश का दूसरा और दिल्ली का पहला एप्पल स्टोर होगा
  • कंपनी के सीईओ खुद करेंगे ग्राहकों का स्वागत
Apple Store in Delhi: अमेरिकी टेक कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) गुरुवार को साकेत में दिल्ली के पहले एप्पल स्टोर का उद्घाटन करेंगे। एप्पल का ये स्टोर साकेत के सेलेक्ट सिटीवॉक (Select CityWalk) मॉल में होगा। बताते चलें कि टिम कुक ने मंगलवार को ही मुंबई (Mumbai) के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में भारत के पहले एप्पल स्टोर (India's First Apple Store) का उद्घाटन किया था और खुद दरवाजा खोलकर ग्राहकों को स्वागत भी किया था। अब टिम कुक मुंबई की तरह दिल्ली में भी खुद ग्राहकों का स्वागत करेंगे।

दिल्ली के पहले एप्पल स्टोर का नाम होगा एप्पल साकेत

दिल्ली के साकेत में खुलने जा रहा एप्पल स्टोर, भारत का दूसरा और दिल्ली का पहला एप्पल स्टोर होगा। 'एप्पल साकेत' (Apple Saket) नाम के इस स्टोर का डिजाइन दिल्ली के पुराने दरवाजों से प्रेरित है। हालांकि, दिल्ली का ये एप्पल स्टोर, मुंबई के एप्पल स्टोर की तुलना में छोटा होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले टिम कुक

टिम कुक बुधवार को दिल्ली में ही हैं जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। वे दिल्ली में और भी कई बड़ी हस्तियों से मिलेंगे। एप्पल के सीनियर वाइस-प्रेसिडेंट (रिटेल) डिएड्रे ओब्राएन ने कहा, "हम दिल्ली के अपने ग्राहकों के लिए एप्पल के बेहतरीन उत्पाद लाकर काफी रोमांचित हैं।"

दिल्ली के एप्पल स्टोर में होगा 70 लोगों का स्टाफ

दिल्ली के एप्पल स्टोर में ग्राहकों को कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स के साथ-साथ सारी सेवाएं भी मिलेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल साकेत में कुल 70 एम्प्लॉइज होंगे, जो ग्राहकों के साथ 15 भाषाओं में बातचीत कर सकेंगे। एप्पल साकेत में काम करने वाले कुल स्टाफ में आधी संख्या महिलाओं की होगी।

भारत में एप्पल आईफोन का जबरदस्त क्रेज

भारत में शुरू से ही एप्पल के आईफोन (Apple iPhone) का जबरदस्त क्रेज रहा है। कंपनी ने 7 सितंबर 2022 को भारत में अपने आईफोन की 14 सीरीज लॉन्च की थी. 14 सीरीज में कुल 3 मॉडल हैं- iPhone 14, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max. भारत में लॉन्च के बाद से ही एप्पल के आईफोन 14 सीरीज को दमदार रेस्पॉन्स मिल रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    सुनील चौरसिया author

    मैं सुनील चौरसिया,. मऊ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला हूं और अभी दिल्ली में रहता हूं। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बिजनेस, यूटिलिटी और पर्सनल फाइनेंस पर...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited