Apple: टचस्क्रीन मैकबुक लॉन्च करेगा एप्पल, जानें कब से खरीद सकेंगे आप

Apple touchscreen macbook: उम्मीद है कि एप्पल 2025 में अपना पहला टचस्क्रीन ओएलईडी मैकबुक प्रो जारी करेगा। टचस्क्रीन वाले पहले मैकबुक प्रो में ट्रैकपैड और कीबोर्ड के साथ एक पारंपरिक लैपटॉप डिजाइन होने की संभावना है।

Apple: टचस्क्रीन मैकबुक लॉन्च करेगा एप्पल, जानें कब से खरीद सकेंगे आप
Apple touchscreen macbook: टेक कंपनी एप्पल मैक में टचस्क्रीन जोड़ने पर काम कर रहा है और उम्मीद है कि वह 2025 में अपना पहला टचस्क्रीन ओएलईडी मैकबुक प्रो जारी करेगा। मैक र्यूमर्स की रिपोर्ट ने ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन के हवाले से बताया कि तकनीकी दिग्गज के इंजीनियर परियोजना में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं, यह दर्शाता है कि कंपनी टचस्क्रीन मैक के उत्पादन पर गंभीरता से विचार कर रही है।
टचस्क्रीन वाले पहले मैकबुक प्रो में ट्रैकपैड और कीबोर्ड के साथ एक पारंपरिक लैपटॉप डिजाइन होने की संभावना है। डिस्प्ले को टच इनपुट के लिए आईफोन या आईपैड का सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर ऐप्पल इन योजनाओं के साथ आगे बढ़ता है, तो यह कंपनी के लिए एक बड़े बदलाव का प्रतिनिधित्व करेगा, क्योंकि उसने हमेशा टचस्क्रीन मैक की अवधारणा को खारिज कर दिया है।
इस बीच बुधवार को विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने कहा था कि टेक दिग्गज अगले साल के अंत से पहले ओएलईडी डिस्प्ले के साथ अपना नया मैकबुक लॉन्च कर सकता है। कुओ के मुताबिक आईफोन निर्माता ओएलईडी स्क्रीन के साथ एक लैपटॉप जारी करने की योजना बना रहा है, क्योंकि ओएलईडी के पतले और हल्के होने और फोल्डिंग जैसे अधिक विविध फॉर्म फैक्टर डिजाइन विकल्पों की पेशकश करने का लाभ है।
Author IANS-HINDI
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टेक एंड गैजेट्स (tech-gadgets News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited